छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल को सरकार का तोहफा-जवानों की मैदानी इलाकों में होगी पोस्टिंग

बस्तर।  नक्सल मोेर्चे पर तैनात सीएएफ  (CAF) के जवानों को सरकार ने दीवाली (Diwali) के पहले बड़ा तोहफा दिया है। नक्सल मोर्चे पर तैनात करीब साढ़े 6 हजार जवान की पोस्टिंग (Posting) मैदानी इलाकों में की जाएगी। और मैदानी क्षेत्र के जवानों की बस्तर क्षेत्र में भेजा जाएगा। डीजीपी डीएम अवस्थी (DGP DM Awasthi) द्वारा जारी आदेश में 51 कंपनियों को हटाने का फैसला लिया गया है।

नक्सलियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़, गोलीबारी के बीच सामान छोड़कर भागे माओवादी

नगरीय निकाय चुनाव में बदलाव पर भाजपा ने दिया धरना

छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय कानून में संसोधन के विरोध (Protest) में भाजपा ने विरोध शुरू कर दिया है भाजपा ने बुधवार को धरना प्रदर्शन कर अपना विरोध दर्ज कराया साथ ही भाजपा के प्रतिनिधि मंडल (BJP Delegation) ने राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उईके (Governor Anusuiya uike) से मुलाकात कर संसोधन को रद्द करने की मांग की।जिसपर राज्यपाल ने सरकार द्वारा किये गये बदलाव का अध्ययन कर कार्यवाही की बात कही। गौरतलब है कि सरकार की उप मंत्रिमंडलीय समिति ने महापौर और अध्यक्ष का अप्रत्यक्ष चुनाव कराने का निर्णय लिया है जिसका भाजपा विरोध कर रही है।

BIG BREAKING: रायपुर नगर निगम के 70 वार्डों में ऐसा होगा आरक्षण, देखें पूरी लिस्ट

किराना दुकान में नशे का कारोबार करने वाले गिरफ्तार

नशे के कारोबार के खिलाफ चलाये जा रहे पुलिस के अभियान में तीन किराना व्यापारियों (Businessman) को गिरफ्तार किया गया है। गुढ़ियारी के प्रेमलाल वर्मा, गोलबाजार से शिवशंकर पंजवानी और कमलेश पंजवानी को नशीला पदार्थ बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। गौरतलब है कि पुलिस को लगातार सूचना मिल रही थी की राजधानी में किराना दुकान से लेकर पान के ठेले में नशे का सामान बिक्री हो रहा है जिसपर पुलिस ने अभियान शुरू करते हुए तीन व्यापारियों को गिरफ्तार किया है

 

अयोध्या मामले परी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद विवाद (Ayodhya Dispute) की सुनवाई पूरी हो गई है बुधवार को सुनवाई के 40वें दिन हिंदू पक्ष, निर्मोही अखाड़ा, हिंदू महासभा, रामजन्मभूमि न्यास की ओर से दलीलें रखी गई है साथ ही मुस्लिम पक्ष की तरफ से वकील राजीव धवन ने मुस्लिमों का पक्ष रखा। सुनवाई पूरी होने के बाद ये अनुमान लगाया जा रहा है कि एक महीने के अंदर अयोध्या मामले का फैसला आ जाएगा उसके पीछे की दलील ये है कि सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई 17 नवंबर को रिटायर हो रहे है। उनके सेवानिवृत्त होने के पहले ही फैसला दे दिया जाएगा।

अयोध्या बाबरी-रामजन्मभूमि विवाद: सुप्रीम कोर्ट में दलिलों का आखिरी दिन आज!
अयोध्या बाबरी-रामजन्मभूमि विवाद

वैश्विक भूख सूंचकांक में भारत का स्थान फिसला-117 देशों की सूची में 102वें स्थान पर पहुंचा

ग्लोबल हंगर इंडेक्स यानि वैश्विक भूख सूचकांक (Global Hunger Index) में भारत की स्थिति बेहद खराब हो गई है। वैश्विक भूख सूचकांक की 117 देशों की जारी रिपोर्ट में भारत को 102वां स्थान मिला है जबकि पाकिस्तान, बंग्लादेश, श्रीलंका की स्थिति भारत से बेहतर है भारत 2015 में 93वें स्थान पर था जो फिसल कर 102वेें स्थान पर पहुंच गया है। जबकि पाकिस्तान 94वें , बंग्लादेश 88वें और श्रीलंका 68वें स्थान पर है।

 

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।