रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर में क्राइम (Crime) का ग्राफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है। आज शुक्रवार सुबह शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में दो बड़ी वारदातें हो गईं। पहली घटना देवेंद्र नगर क्षेत्र के दुर्गा नगर में हुई, जहां पंडरी कपड़ा दुकान में काम करने वाले एक युवक को कुछ लोगों ने बीच सड़क पर पीट-पीट कर मार डाला। बताया जा रहा है कि इस दौरान दो युवकों ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी मौत हो गई।

वहीं एम्स अस्पताल के नशा मुक्ति केंद्र में दो भाइयों की बीच खूनी संघर्ष हो गया। बड़े भाई ने छोटे पर चाकू से वार कर दिया। उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दुर्गा नगर में युवक सड़क पर बुरी तरह घायल अवस्था में पड़ा मिला

मिली जानकारी के मुताबिक, देेवेंद्र नगर थाना क्षेत्र के दुर्गा नगर में शुक्रवार तड़के करीब 3.30 बजे एक युवक सड़क पर बुरी तरह घायल अवस्था में पड़ा हुआ था। उसकी स्कूटी भी वहीं पड़ी थी। इस दौरान दो युवक दिनेश यादव और किशन वहां से निकले तो उन्होंने युवक की स्कूटी से ही उसे अस्पताल पहुंचाया। यहां उपचार के दौरान सुबह युवक की मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची तो युवक की पहचान प्रिंस अग्रवाल के नाम से हुई। इस पर पुलिस ने घटना की जानकारी प्रिंस के मामा को दी।

पैर और पीठ पर थे चोट के निशान

प्रिंस को जब अस्पताल लाया गया तो वह शराब के नशे में था। उसके पैर और पीठ पर चोट के निशान हैं। ऐसी आशंका है कि बदमाशों ने उस पर लकड़ी के पट्‌टे से हमला किया होगा। परिवार वालों ने पुलिस को बताया है कि प्रिंस बुरी संगत में था। पुलिस शक के आधार पर मृतक प्रिंस के दोस्तों की तलाश कर रही है। वहीं मोहल्लेवासियों का कहना है रात में असामाजिक तत्वों का यह इलाका अड्डा बन जाता है। पुलिस इलाके में पेट्रोलिंग नहीं करती इसलिए उनके हौसले बढ़े रहते हैं।

आपसी रंजिश के चलते नशे की हालत में भाई ने किया भाई पर हमला

मिली जानकारी के मुताबिक, सुखदेव सिंह (65) नशे का आदी है। इस वजह से शुक्रवार सुबह एम्स अस्पताल के नशा मुक्ति केंद्र में अपने छोटे भाई दिलबाग (50) के साथ इलाज कराने गया था। इसी दौरान दोनों भाइयों के बीच किसी पुरानी बात को लेकर झगड़ा हो गया और अचानक से सुखदेव ने दिलबाग पर चाकू से हमला कर दिया। चाकू लगते ही दिलबाग वहीं गिर पड़ा। अस्पताल में चाकूबाजी होते देख हड़कंप मच गया। आनन फानन में दिलबाग को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सुखदेव मानसिक रूप से तनाव में रहता है

वहीं सूचना मिलने पर पहुंची आमानाका थाना पुलिस ने पूछताछ के बाद आरोपी सुखदेव सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि सुखदेव के बेटे की एक साल पहले नशे के कारण मौत हो गई थी। इसी वजह से सुखदेव मानसिक रूप से तनाव में रहता है और थोड़ा विक्षिप्त सा हो गया है। इसके चलते वह किसी पर भी उग्र हो जाता है। आदी होने के चलते लगातार नशा मुक्ति केंद्र आता रहता है। दोनों भाइयों के बीच किसी बात को लेकर केंद्र में ही बहस हो गई। इसी दौरान सुखदेव चाकू से हमला कर दिया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।