रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजनीति में भूचाल मचाने वाले पूर्व मंत्री राजेश मूणत (Former Minister Rajesh Munat) के कथित अश्लील सीडी कांड (CD Scandal) मामले में एक नया मोड़ आ गया है। अब सीबीआई (CBI) ने सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई छत्तीसगढ़ से बाहर किसी दूसरे कोर्ट में ट्रांसफर करने के लिए याचिका लगाई है।

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली बेंच में सीबीआई ने यह अर्जी दी है। आपको बता दें कि इस माह के 21 तारीख को पहली सुनवाई होनी है। सीआरपीसी (CRPC) की धारा 406 के तहत सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में आवेदन दिया है। इस पर सिर्फ सुप्रीम कोर्ट को सुनवाई का अधिकार है। इसमें सुप्रीम कोर्ट एक हाईकोर्ट से दूसरे हाईकोर्ट या हाईकोर्ट (High Court) के अधीन किसी दूसरे कोर्ट के समान कोर्ट में प्रकरण की सुनवाई के लिए ट्रांसफर कर सकता है।

बता दें कि 27 अक्टूबर 2017 को कथित अश्लील सीडी (CD Scandal) का मामला सामने आया था। जिसके बाद प्रदेश की राजनीति गरमा गई थी। इस मामले में बीजेपी (BJP) सरकार ने सीबीआई जांच का ऐलान किया था। इसके बाद सीबीआई ने जांच शुरू की थी। बाद में जांच कमजोर पड़ गई थी। इस मामले में सीबीआई ने कैलाश मुरारका, विजय भाटिया समेत कई लोगों को प्रतिवादी बनाया है।