टीआरपी डेस्क। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (Staff Selection Commission- SSC) मंगलवार को SSC MTS 2019 के फर्स्ट स्टेज एग्जाम का रिजल्ट घोषित कर सकता है। रिजल्ट की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर की जाएगी। परीक्षा में शामिल उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। एसएससी के मुताबिक फर्स्ट स्टेज परीक्षा में करीब 20 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे।

पहले रिजल्ट घोषित करने के लिए 25 अक्टूबर की तारीख तय की गई थी लेकिन बाद में रिजल्ट थोड़ी देरी से जारी करने का फैसला लिया गया। पेपर 1 की परीक्षा पास करने के बाद उम्मीदवारों को दूसरे और तीसरे स्टेज की परीक्षा में शामिल होना होगा। दूसरे स्टेज की परीक्षा 24 नवंबर को होगी जिसके लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से चार दिन पहले यानी 20 नवंबर, 2019 को रिलीज कर दिए जाएंगे। कमीशन कैटेगरी-वाइज, स्टेट/यूनियन टेरीटरी-वाइज कटऑफ लिस्ट जारी करेगा।

SSC MTS Result 2019: ऐसे करें चेक-

– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
– अब होमपेज पर मौजूद “SSC MTS Result 2019” के लिंक पर क्लिक करें।
– अब लॉगइन क्रेडेंशियल दर्ज करें।
– अब SSC MTS Result 2019 आपकी स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा।
– अब अपना रिजल्ट डाउनलोड कर लें या फिर इसका एक प्रिंट भविष्य के लिए जरूर रख लें।

पेपर 2 का आयोजन 24 नवंबर को होगा

SSC MTS भर्ती के जरिए भारत के अलग-अलग राज्यों के विभिन्न मंत्रालयों, विभागों और कार्यालयों में खाली पड़े पद भरे जाएंगे। बता दें कि SSC MTS के पहले चरण का आयोजन 146 शहरों के 337 केंद्रों पर किया गया था। आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक इस परीक्षा में 19.14 लाख छात्र शामिल हुए थे। जो उम्मीदवार पेपर 1 में सफल होंगे उनको पेपर 2 और पेपर 3 में शामिल होना होगा। पेपर 2 का आयोजन 24 नवंबर, 2019 को किया जाएगा। इसके अलावा अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट को चेक करते रहें ताकि को अपडेट छोट ना पाए।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।