जगदलपुर/बीजापुर। जिला मुख्यालय से करीब 14 किमी दूर ग्राम पंचायत चेरपाल में गुरुवार शाम हथियारबंद नक्सलियों ने खदान से रेत उठाने वाले 14 वाहनों में आगजनी की।

घटना में नौ वाहन पूरी तरह जलकर खाक हो गए हैं जबकि पांच क्षतिग्रस्त हुए हैं।

बताया जा रहा है कि 50 से अधिक हथियारबंद नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। आगजनी से पहले नक्सलियों ने मजदूरों और वाहन चालकों को बंधक बना लिया था।

नक्सली अपने साथ सभी वाहनों की बैटरी लेकर चले गए हैं।

जानकारी के अनुसार गुरुवार दोपहर बीजापुर से चेरपाल के पुजारीपारा में रेत भरने एक छोटी हाइवा, एक ट्रैक्टर और बारह 709 वाहनें गई थीं।

 

 

करीब चार बजे खदान में पहुंचे 50 से 60 हथियारबंद नक्सलियों ने पहले सभी मजदूरों और वाहन चालकों को बंधक बना लिया। उसके बाद सभी वाहनों से पहले बैटरी

निकाली फिर डीजल टैंक फोड़कर आग लगा दिया। घटना को अंजाम देने के बाद सभी मजदूरों और वाहन चालकों को दोबारा न आने की हिदायत देते छोड़ दिया गया है।

घटनास्थल पर मौजूद 14 वाहनों में से नौ वाहन पूरी तरह जलकर खाक हो गई हैं जबकि पांच वाहनों में तोड़फोड़ कर नुकसान पहुंचाया गया है।

घटना को अंजाम देने के बाद पर्चे फेंके गए हैं जिसमें माओवादियों ने पुलिस के लिए मुखबिरी करने वालों को ऐसा न करने की हिदायत दी है।

साथ ही लिखा है कि सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा और जगदलपुर के जिला हेडक्वार्टर में जाकर उनके खिलाफ कार्य करना बंद करें और वापस

अपने गांव आकर खेती-बाड़ी कर जीवन यापन करें।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Folloकरें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।