भारतीय टीम 14 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वानखेड़े में पहला वनडे खेलेगी:

मुंबई। विराट कोहली ने सोमवार को मुंबई में कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के पास दुनिया में कहीं भी किसी भी टीम से मुकाबला करने की क्षमता है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले उन्होंने कहा कि हमारी टीम किसी भी फॉर्मेट में बेहतर खेल सकती है।

चाहे वह सफेद गेंद हो, लाल गेंद हो या फिर पिंक। भारतीय टीम 14 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया से तीन वनडे की सीरीज खेलेगी। पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा।

कोहली ने डे-नाइट टेस्ट के बारे में कहा कि हमने भारत में डे-नाइट टेस्ट खेला है। यह जिस तरह हुआ, उससे हम खुश हैं।

यह किसी भी टेस्ट सीरीज की एक खास खूबी बन गया है। हम डे-नाइट टेस्ट खेलने और किसी भी चुनौती के लिए तैयार है।

 

निजी उपलब्धियों से ज्यादा जरूरी है, कप्तान की विरासत:

यह पूछने पर कि क्या वह बल्लेबाजी क्रम में नीचे आ सकते हैं, कोहली ने कहा कि ‘हां, इसकी संभावना है। ऐसा करने में मुझे बेहद खुशी होगी।

मैं किसी क्रम को अपने लिए तय नहीं किया है। मैं कहां बल्लेबाजी करूं, इसे लेकर मैं असुरक्षित नहीं हूं। कोहली ने कहा कि उनके लिए निजी उपलब्धियों के पीछे भागने की जगह यह अधिक महत्वपूर्ण है कि वह कप्तान के रूप में कैसे विरासत छोड़कर जाएंगे।

 

कप्तान की जिम्मेदारी है टीम तैयार करना:

उन्होंने कहा कि टीम के कप्तान के रूप में यह सुनिश्चित करना भी मेरा काम है कि अगला समूह तैयार रहे। कभी अन्य लोग शायद ऐसा नहीं सोचते लेकिन एक कप्तान के रूप में आपका काम मौजूदा टीम को देखना ही नहीं बल्कि वह टीम तैयार करना भी है जो आप किसी और को जिम्मेदारी देते हुए उसे सौंपकर जाओगे।

 

भारत ने पिछले सप्ताह श्रीलंका को हराया था:

टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं। उसने पिछले हफ्ते ही श्रीलंका को तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 से हराया है। एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के पास भी मजबूत टीम है। करीब एक साल पहले भी ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज खेली थी। उसमें मेहमान टीम को 3-2 से जीत मिली थी।

तीन वनडे मैचों का शेड्यूल:

14 जनवरी : पहला वनडे। यह मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा।

17 जनवरी : दूसरा वनडे। यह सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम राजकोट में दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा।

19 जनवरी : तीसरा और आखिरी वनडे। यह बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा।

 

दोनों टीमें:

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा, केदार जाधव, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव।

 

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, एश्टन एगर, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, मॉर्नस लबुशाने, केन रिचर्डसन, डी आर्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।