नई दिल्ली/मुंबई। शेयर मार्केट में आज फिर तेजी का रुख नजर आ रहा है। शुरुआती कारोबार में सुबह 9.15 बजे सेंसेक्स पहली बार 42,000 के स्तर को पार कर लिया। हालांकि बाद में ये तेजी बरकरार नहीं रख सका।

गुरुवार सुबह 9.34 बजे सेंसेक्स 120 अंकों की तेजी के साथ 41,992 पर रहा, वहीं निफ्टी में 29 अंकों की बढ़त के साथ 12.370 पर ट्रेडिंग हुई। इससे पहले बुधवार को कारोबार समाप्ति के समय बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 79.90 अंकों की गिरावट के साथ 41,872.73 के स्तर पर था।

वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला निफ्टी 19 अंकों की गिरावट के साथ 12,343.30 पर स्थिर हुआ था। इस दौरान सेंसेक्स पैक में इंडसइंड बैंक के शेयरों में सबसे ज्यादा 5.44 परसेंट की गिरावट दर्ज की गई थी।

इन्फोसिस, SBI, पावरग्रिड, टेक महिंद्रा, भारती एयरटेल और HDFC बैंक के शेयर बुधवार को गिरावट के साथ बंद हुए थे। वहीं हीरो मोटोकॉर्प, टाइटन, मारुति सुजुकी, एशियन पेंट्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टीसीएस, बजाज ऑटो और अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयरों में तेजी देखी गई थी।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के रिसर्च हैड विनोद नायर के मुताबिक बजट से पहले चार सत्रों में अच्छी बढ़त दर्ज करने के बाद बैंकों के बढ़े हुए एनपीए और महंगाई के आंकड़ों से निवेशकों का मनोबल कमजोर हुआ है।

बुधवार को एशिया के अन्य बाजारों में भी सुस्ती देखने को मिली। इस दौरान शंघाई, हांगकांग, टोक्यो और सियोल के शेयर बाजार लाल निशान पर बंद हुए। इस बीच डॉलर के मुकाबले रुपये के भाव में पांच पैसे की मजबूती दर्ज की गई। एक डॉलर 70.82 रुपये के भाव पर बिका।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net