नई दिल्ली। केंद्र सरकार के आर्टिकल 370 समाप्त किए जाने के फैसले पर भारत को कई देशों से भरपूर समर्थन मिल रहा है। अब रूस के राजदूत ने भारत के फैसले का समर्थन करते हुए कहा कि हमें कभी इस पर शक नहीं था। रूस के राजदूत ने स्पष्ट तौर पर कहा कि यह भारत का आंतरिक मामला है और यह भारत के संविधान के अंतर्गत आता है।

भारत में रूस के राजदूत निकोल कुदशेव ने विदेशी राजदूतों के कश्मीर दौरे पर भी अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि कश्मीर के हालात का जायजा लेने के लिए मुझे वहां जाने की जरूरत है। जहां तक जम्मू-कश्मीर पर भारत सरकार का फैसला है यह आपका (भारत) आंतरिक मामला है। यह भारत के संविधान के तहत आता है और उसी आधार पर इसका फैसला होना चाहिए।

कश्मीर को लेकर रूस को भारत पर शक नहीं :

कुछ दिन पहले ही विदेशी राजदूतों ने कश्मीर का दौरा किया था। इस पर पूछे सवाल पर कुशदेव ने कहा कि जिन्हें कश्मीर के हालात की चिंता है और जिन्हें कश्मीर की परिस्थितियों को लेकर शक है, वह वहां जाकर खुद देख सकते हैं। अगर वह कश्मीर जाना चाहते हैं तो जा सकते हैं। वो लोग वहां जाकर खुद हालात का जायजा ले सकते हैं। हमने कभी ऐसा (कश्मीर) कोई संदेह जाहिर नहीं किया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।