भोपाल: भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को उर्दू में लिखे संदिग्ध लिफाफे भेजने वाले शख्स को पुलिस ने हिरासत में लिया है। आरोपी की पहचान 35 वर्षीय डॉक्टर सैयद अब्दुल रहमान खान (35) के रुप में हुई है।

मध्य प्रदेश पुलिस ने शनिवार को उसे महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले से धर दबोचा। प्रज्ञा ठाकुर ने हाल ही में मध्य प्रदेश पुलिस को शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्हें कुछ लिफाफे मिले हैं जिनमें जहरीला केमिकल भी था।

पुलिस ने प्रज्ञा के आवास से 3-4 लिफाफे भी जब्त किए, इनमें से कुछ उर्दू में लिखे थे। भोपाल के इतवारा थाने में पदस्थ इंस्पेक्टर प्रदीप ककाड़े ने बताया, ‘मध्य प्रदेश एटीएस को पता चला है।

डॉक्टर सैयद अब्दुल रहमान खान (35) नांदेड़ जिले के धानेगांव में रहता है, उसी ने सांसद को ये लिफाफे भेजे थे।’ वह पिछले तीन महीनों से पुलिस के रडार पर था। इससे पहले भी कई सरकारी अधिकारियों को लेटर भेज चुका है।

इससे पहले भी वह गिरफ्तार हो चुका है।’ ककाड़े ने कहा, ‘पुलिस ने मोबाइल फोन लोकेशन के जरिये उस पर नजर रखी थी। हालांकि वह अपना फोन घर पर रखकर औरंगाबाद, नागपुर और अन्य शहरों की यात्राएं करता था।’ अधिकारी ने यह भी कहा कि खान का अपने भाई के साथ विवाद था और उसे परेशान करने के आरोप में उसे गिरफ्तार किया जा चुका है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net