नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा 2020 को लेकर बीजेपी ने अपने 57 उम्मीदवारों और आप ने 70 उम्मीदवारों की नाम की सूची जारी कर दी है। कांग्रेस ने दावा किया था कि वह सबसे पहले उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

कांग्रेस में विरोध-प्रदर्शन का दौर देखने को मिल रहा है। दरअसल, कांग्रेस ने अभी तक टिकटों का बंटवारा नहीं किया है। लेकिन इसके बावजूद कांग्रेस कार्यकर्ता सोनिया गांधी के आवास के बाहर नारेबाजी करते देखे गए।

बताया जा रहा है कि पटेल नगर और करावल नगर विधानसभा क्षेत्र से कार्यकर्ता पहुंचे हैं। और टिकट बंटवारे को लेकर विरोध प्रदर्शन करने लगे। इसके अलावा कांग्रेस कार्यालय के बाहर भी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

कांग्रेस की उम्मीदवारों की एक सूची तैयार है लेकिन अभी घोषणा नहीं की गई है। सूत्रों की मानें तो पार्टी वेट एंड वॉच मोड में हैं। कांग्रेस अन्य नेताओें द्वारा पार्टी छोड़कर दूसरी पार्टियों में आने-जाने को लेकर मुस्तैद है।

बताया जा रहा है ।कि कांग्रेस का पेंच चांदनी चौक की सीट को लेकर फंसा है। जहां से अलका लांबा और जेपी अग्रवाल टिकट लेने के लिए अड़े हुए हैं। कार्यकर्ताओं का कहना है ।कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने अपनी राजनीति शीला दीक्षित के विरोध में चलाई थी।

जो लोग शीला दीक्षित के खिलाफ थे उन लोगों को ही टिकट दिया गया है। प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पर पैसे लेकर टिकट बांटने का आरोप लगाया है। गौरतलब है।कि दिल्ली की सत्ता में काबिज आम आदमी पार्टी ने सबसे पहले अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। जिसके बाद शुक्रवार को भाजपा ने भी 57 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषाणा की।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net