मुंबई। अहमदाबाद-मुंबई के बीच प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस का संचालन शुरू हो गया है। बता दें कि कल ही गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने अहमदाबाद में तेजस एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी। यह ट्रेन अहमदाबाद से मुंबई सेंट्रल रूट पर दौड़ेगी।

दरअसल, जब अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस को अहमदाबाद से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया तो इस ट्रेन की होस्टेस ने गुजराती स्टाइल में ड्रेस पहन रखा था। लेकिन,अहमदाबाद से मुंबई लौटते समय ट्रेन के स्टाफ ने गांधी टोपी लगा रखी थी। खास तौर से मुंबई सेंट्रल और वापी स्टेशन पर स्टाफ सर्विस के दौरान गांधी टोपी में थे।

आइए जानते हैं इसकी वजह…

एमएनएस नेता मिलिंद पांचाल ने दी थी चेतावनी

बता दें कि इससे पहले गुरुवार (16 जनवरी) को एमएनएस नेता मिलिंद पांचाल ने धमकी भरे लहजे में कहा था कि अगर महाराष्ट्र की संस्कृति को प्रतिनिधित्व नहीं दिया गया तो एमएनएस अपने तरीके से सबक सिखाएगी।

पांचाल ने कहा था, ‘अगर अहमदाबाद से चलते समय ट्रेन में गुजराती संस्कृति का प्रतिनिधित्व नजर आता है तो मुंबई लौटते समय इसमें महाराष्ट्रियन संस्कृति का प्रतिनिधित्व क्यों नहीं प्रदर्शित किया जाएगा।’

यही नहीं एमएनएस नेता मिलिंद पांचाल ने यह भी मांग की है कि ट्रेन पर नजर आने वाले निर्देश वर्तमान में अंग्रेजी, हिंदी और गुजराती में लिखे नजर आते हैं, ये मराठी में भी प्रदर्शित किए जाएं।

लिककिबता दें कि अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस में कई खासियतें दी गई हैं। इनमें सबसे ज्यादा जिस बात की चर्चा हो रही वो है इसका रेल यात्रा बीमा। इस ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को 25 लाख रुपए का रेल यात्रा बीमा उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए यात्रियों को अलग से से कोई पैसा भी नहीं देना होगा।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करेंTwitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

https://theruralpress.in/