बेंगलुरू : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कीवी के खिलाफ रणनीति का खुलासा करते हुए। कहा ये बात कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में जीत और पिछले साल न्यूजीलैंड में अच्छे प्रदर्शन से उनकी टीम 24 जनवरी से शुरू होने वाले दौरे को लेकर आत्मविश्वास से भरी है।

और उनकी रणनीति कीवी टीम को पहली गेंद से ही दबाव में रखनी होगी। पिछले साल भारत ने न्यूजीलैंड को वनडे में 4-1 से हराया था लेकिन टी20 श्रृंखला वह 1-2 से गंवा बैठा था।

कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में 7 विकेट से जीत के बाद कहा, ‘(न्यूजीलैंड में) पिछले साल के प्रदर्शन से हमारा काफी आत्वविश्वास बढ़ा है। हमें कैसे खेलना है, इसको लेकर बेहद सकारात्मक थे, हम क्या करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘घरेलू टीम के दिमाग में रहता है।

कि उसे स्वदेश में तो जीतना ही होगा। इसलिए अगर आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हो तो आप वास्तव में उन्हें दबाव में ला सकते हो। पिछले साल हमने यही किया। हमने बीच के ओवरों में उन पर दबाव बनाया, विकेट लिये और स्पिनरों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

हम इसी जज्बे के साथ इस श्रृंखला में उतरेंगे। कोहली ने कहा, ‘लेकिन जब आप जीत दर्ज करते हैं। और दबाव में जीतते हैं तो इससे आपका मनोबल बढ़ता है। और इसे अब हम अपने साथ ले जा रहे हैं।

‘ न्यूजीलैंड दौरे में सीमित ओवरों के चरण में कोहली ने उन क्षेत्रों की बात की जिनमें सुधार की जरूरत है। उन्होंने कहा, ‘अगर हम पहले बल्लेबाजी करते हैं। तो हमें अच्छी बल्लेबाजी करनी चाहिए और अगर हम छोटे लक्ष्य का बचाव कर रहे हैं। तो हमें अच्छी तरह से उसका बचाव करना चाहिए।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करेंTwitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net