नई दिल्ली। कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने मोदी सरकार पर जम्मू-कश्मीर को लेकर जमकर हमला बोला है। उन्होंने मोदी सरकार के 36 केंद्रीय मंत्रियों पर निशाना साधते हुए उन्हें डरपोक बताया है।

मणिशंयर अय्यर ने केरल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘जम्मू-कश्मीर में 36 केंद्रीय मंत्री भेज रहे हैं। इन कायरों को देखो, 31 जम्मू और सिर्फ 5 कश्मीर में जा रहे हैं। इस दौरान कांग्रेस नेता ने जम्मू-कश्मरी से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बारे में भी जिक्र किया।

अय्यर ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग कहते हैं राज्यसभा में अन्य पार्टियों को मिलाकर हमारे पास करीब-करीब बहुमत है। इस बहुमत के दम पर जो भी हमारे दिमाग में मुस्लिम विरोधी कानून है आइए उन सभी बिलों को आगे बढ़ाते हैं।

उन्होंने कहा कि इस सरकार ने इसकी शुरुआत संविधान का आर्टिकल 370 (निरस्त) और 35 ए से की। इसके बाद लद्दाख और जम्मू-कश्मीर के बीच रियासत का बंटवारा किया और इसके बाद घाटी के लोगों का उत्पीड़न किया। कश्मीर के 4,000 नेताओं को जेल में बंद किया गया।

कांग्रेस नेता ने कहा कि कई ऐसे देशद्रोही हैं जिन्हें हम अब देख रहे हैं। लेकिन तब हर समाज में देशद्रोही होते थे। ये लोगों के प्रतिनिधि नहीं हैं। ये लोग जनता के प्रतिनिधि होते तो इन्हें कई सालों पहले ही चुन लिया जाता।

अय्यर ने कहा, ‘घाटी में हम कितने चुनाव करवा चुके हैं? इन लोगों में से कुछ लोग ऐसे थे जो चुने गए थे, लेकिन कुछ लोग ऐसे थे कि उस मुद्दों को भी धोखा दे डाले।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करेंTwitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net