मुंबई। बॉलीवुड ऐक्ट्रेस दीया मिर्जा कुछ समय से नहीं आ रही हैं पर्दे पर नजर, लेकिन वो सामाजिक मुद्दों को लेकर काफ़ी चर्चा में रहती हैं। हाल ही में दीया मिर्जा जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल का हिस्सा बनीं ।

इस दौरान दीया ने जलवायु आपातकाल पर बातें कीं। अपनी बात कहते हुए दीया मिर्जा भावुक हो गईं और स्टेज पर ही रोने लगीं। दीया मिर्जा की यह वीडियो एएनआई के ट्विटर हैंडल ने वायरल किया।

इस वीडियो में दीया रोते हुई कह रही हैं, ‘किसी के दुख-दर्द को समझने से पीछे ना हटें । अपने आंसुओं को बहने से ना रोकें । उसे महसूस करें, उसे सभी हदों तक महसूस करें, यह अच्छा है, यह हमारी ताकत है । यह हम हैं और यह परफॉर्मेंस नहीं है ।’

दीया को रोता देख एक शख्स उन्हें टिशू पेपर लाकर देता है । जिस पर एक्ट्रेस कहती हैं, “धन्यवाद, मुझे पेपर की जरूरत नहीं है । ” दीया मिर्जा की बातें सुनकर वहां मौजूद हर कोई उनके लिए जोरदार तालियां बजाना शुरू कर देता है। दीया का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ।

 

 

सभी दीया के इस वीडियो को बहुत पसंद कर रहे हैं और कमेंट कर रहे हैं । दीया मिर्जा जलवायु परिवर्तन कार्यकर्ता हैं। और वो अक्सर बढ़ते प्रदूषण को लेकर अपने विचार सोशल मीडिया पर फैंस के साथ साझा करती नजर आती हैं । हाल ही में महाराष्ट्र में जंगल काटे जाने का दीया ने खुलकर विरोध किया था । इस दौरान उन्होंने प्रदर्शन भी किया था ।

ईवेंट में एक्ट्रेस ने बास्केटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी कोबी ब्रायंट और उनकी 13 वर्षीय बेटी जियाना मारिया ओनोर ब्रायंट की एक विमान दुर्घटना में मौत पर दुख जताते हुए कहा, ‘कल का दिन बहुत अच्छा था। हमने गणतंत्र दिवस मनाया। देर रात करीब 3 बजे उन्हें कोबी ब्रायन की हादसे में मौत की सूचना मिली। इसने मुझे भावुक कर दिया।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करेंTwitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net