रायपुर। प्रदेश में मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के तहत चिन्हांकित महिलाओं और बच्चों को गर्म पोष्टिक भोजन प्रदान करने की मुख्यमंत्री की मंशानुरूप मुख्य सचिव आरपी मण्डल ने इस अभियान के तहत अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करने के निर्देश सभी जिला कलेक्टरों को जारी किए हैं।

उन्होंने बच्चों एवं महिलाओं को कुपोषण एवं एनीमिया से मुक्त कराने के इस महाअभियान को सफल बनाने के लिए जिला कलेक्टरों को विशेष योगदान देने को कहा है।

 

मुख्य सचिव ने जिला कलेक्टरों को पत्र जारी करते हुए प्रदेश में बच्चों और महिलाओं को कुपोषण एवं एनीमिया से मुक्त कराने के लिए ‘मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान‘ के तहत अधिक से अधिक चिन्हांकित हितग्राहियों को गर्म भोजन प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

लापरवाही बरतने वालों पर होगी सख्त कार्यवाही

उन्होंने कहा कि सुपोषण अभियान की राज्य स्तरीय समीक्षा के दौरान यह पाया गया है कि गर्म भोजन प्राप्त करने वाले हितग्राहियों की संख्या काफी कम है। कुपोषण एवं एनीमिया से मुक्ति में गर्म भोजन सबसे महत्वपूर्ण उपाय है।

इसलिए सभी जिला कलेक्टर मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के तहत अधिक से अधिक चिन्हित हितग्राहियों को गर्म पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें और इस संबंध में की गई कार्यवाही से एक सप्ताह के भीतर अवगत कराएं। मुख्य सचिव ने कहा है कि इस अभियान के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने वालों के विरूद्ध शासन स्तर से सख्त कार्यवाही की भी की जाएगी।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।