तिरुवनंतपुरम। कोरोना वायरस काफी तेजी से पूरी दुनिया में फैल रहा हैं अब तक लगभग 25 देशों में फैल चुका हैं,इसे बचने के लिए भारतीयों को चीन से वापस लाया गया भारत में कोरोनावायरस का तीसरा पॉजिटिव केस देखने को मिला हैं।

केरल के स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने बताया कि केरल के कासरगोड में जांच के बाद कोरोनोवायरस के तीसरे पॉजिटिव केस सामने आया है। इससे पहले 30 जनवरी और 2 फरवरी को वुहान से लौटे केरल के दो छात्रों को संक्रमित पाया गया था।

इससे पहले 30 जनवरी और 2 फरवरी को वुहान से लौटे केरल के दो छात्रों को संक्रमित पाया गया था। दोनों का इलाज त्रिशूर और अलापुझा के अस्पताल में चल रहा है। और करीब 200 लोग अस्पतालों और घरों में चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है। केरल सरकार ने एक बयान में कहा कि दूसरा मरीज भी चीन के वुहान में विद्यार्थी है। वह 24 जनवरी को केरल लौटा था।

केरल के स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने कहा कि इस छात्र को अलप्पुझा चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में पृथक वार्ड में रखा गया है और उसकी हालत स्थिर है।

चीन में 361 लोगों की मौत

कोरोनावायरस से चीन में अब तक 361 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 17,205 मामलों की पुष्टि हुई है। हुबेई प्रांत के स्थानीय स्वास्थ्य आयोग सोमवार को जानकारी दी है कि रविवार को इससे 57 लोगों की मौत हुई। यहां रहने वाले दूसरे देश के नागरिक शहर छोड़कर अपने देश लौटना चाह रहे हैं।

वहीं साइबर सेल ने कोरोनावायरस के बारे में गलत सूचना फैलाने के आरोप में रविवार को दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है। इससे पहले शनिवार को त्रिशूर से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

स्वास्थ्य मंत्रालय का एडवाइजरी-चीन न जाए

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों को चीन की यात्रा नहीं करने की सलाह दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि भारतीयों को चीन की यात्रा करने से बचना चाहिए। अगर कोई व्यक्ति यात्रा करता है तो चीन से लौटने पर उसकी स्क्रीनिंग की जा सकती है। 15 जनवरी 2020 से अभी तक चीन की यात्रा करने वाले सभी लोगों की स्क्रीनिंग की गई है।

चीन के अलावा अब सिंगापुर, थाईलैंड से आने वाले यात्रियों की भी हो रही है जांच, जानलेवा कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए अब चीन के अलावा सिंगापुर और थाईलैंड से मुंबई आ रहे यात्रियों की भी जांच की जा रही है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

Trusted by https://ethereumcode.net