रायपुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के पामेड़ इलाके में सोमवार को नक्सलियों की कोबरा बटालियन के जवानों के साथ हुई मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए थे। जिनका पार्थिव शरीर रायपुर लाया गया और माना चौथी बटालियन में सीआरपीएफ कोबरा के कांस्टेबल विकास कुमार और कांस्टेबल पुनानंद साहू को श्रद्धांजलि दी गई। दोनों शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद पार्थिव शरीर को उनके गृहग्राम रवाना कर दिया गया है।

इस दौरान डीजीपी डीएम अवस्थी सहित आलाधिकारी मौजूद रहे। श्रद्धांजलि देने के बाद डीजीपी डीएम अवस्थी ने शहीद जवानों को नमन किया। उन्होंने कहा कि हमारे जवानों ने बहादुरी के साथ नक्सलियों से लोहा लिया और उनका सामना किया है।

सीआरपीएफ कोबरा बटालियन के शहीद जवान कांस्टेबल विकास कमार (30 वर्ष) उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के देहात कोतवाली के रहने वाले हैं। वहीं दूसरे शहीद कांस्टेबल पुनानंद साहू (27वर्ष) छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के लालबाग के जंगलपुर गांव के रहने वाले हैं। श्रद्धांजलि देने के बाद दोनों शहीद जवान के पार्थिव देह को उनके गृहग्राम भेज दिया गया है।

बता दें कि 10 फरवरी को बीजापुर के पामेड़ इलाके में सर्चिंग पर निकले कोबरा 204 बटालियन के जवानों का नक्सलियों के मुठभेड़ हुआ था। मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया था। इस मुठभेड़ में जवान विकास और पुनानंद शहीद हो गए, जबकि डिप्टी कमांडर प्रशांत, अजित सिंह, पी पवन कुमार और गरीबर उरांव, बिभा बासु मेहता और जवान पवार पांडुरंग घायल है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।