चुनाव परिणाम
चुनाव परिणाम के चंद दिनों बाद ही BJP के 2 विधायकों ने दिया इस्तीफा

टीआरपी डेस्क। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव परिणाम घोषणा के चंद दिनों के बाद ही बीजेपी के दो नवनिर्वाचित विधायक निशिथ प्रमाणिक और जगन्नाथ सरकार ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया. ये दोनों विधायक क्रमशः दिनहाटा और शांतिपुर से विधायक निर्वाचित हुए थे, लेकिन गुरुवार को विधानसभा के अध्यक्ष बिमान बनर्जी को अपना इस्तीफा सौंप दिया. इससे बंगाल विधानसभा में बीजेपी के विधायकों की संख्या 77 से घटकर 75 हो गई है.

बता दें कि बंगाल में सत्ता हासिल करने के लक्ष्य को लेकर बीजेपी ने बंगाल के चार सांसदों को चुनाव में उतारा था. इनमें दो जीते हैं और दो हार गए थे. विजेता उम्मीदवार कूचबिहार से निशीथ प्रमाणिक और रानाघाट से जगन्नाथ सरकार एमपी हैं. चूंकि वे एक साथ सांसद और विधायक नहीं रह सकते हैं. इस कारण ही उन दोनों ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है.

विधायक पद का शपथ नहीं लेने के कारण लग रही थी अटकलें

पिछले कई दिनों से यह चर्चा चल रहा था कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी के निर्वाचित सांसद क्या विधायक पद बकरार रखेंगे या इस्तीफा देंगे, लेकिन केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर आज विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. बता दें कि ये दोनों ही बीजेपी के नेता फिलहाल सांसद हैं और विधायक पद के लिए भी निर्वाचित हुए हैं. ऐसी स्थिति में एमपी और एमएलए में एक ही पद बरकरार रख सकते हैं. इन दोनों ने शुक्रवार को विधायक पद की शपथ नहीं ली थी. उसके बाद से ही इनके विधायक पद छोड़ने की अटकलें तेज हो गई थी.

कुल पांच सीटों पर मतदान होने की संभावना

अंत में पार्टी नेतृत्व ने यह निर्णय किया है कि निशीथ-जगन्नाथ दोनों ही विधायक का पद छोड़ दिया है. ऐसी स्थिति में दिनहाटा और शांतिपुर में उपचुनाव होंगे. बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण पहले ही दो सीट पर मतदान नहीं हुआ है और खड़दह सीट से जीतने वाले तृणमूल कांग्रेस के काजल सिन्हा की कोरोना से मौत हो गई है. ऐसी स्थिति में कुल पांच सीटों मतदान होंगे.

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर