रायपुर/ भिलाई। शहर के मशहूर सोने-चांदी के जेवर कारोबारी के संस्थान में चोरी हो गई। सुबह जब दुकान खोली गई तो सेफ की टूटी ग्रिल को देख फौरन पुलिस को सूचना दी गई। घटना स्थल का मुआएना करने आला अफसर मौके पर पहुंचे।

फिल्हाल यह जानकारी स्पष्ट नहीं हो पाई है कि चोरी कितने रुपयों के जेवर की हुई। दुकान संचालक इसका आंकलन स्टॉक मिलान कर, कर रहे हैं। पूरे इलाके में जांच जारी है। पुलिस को शक है कि राजस्थान, बिहार या ओडिशा के किसी चोर गिरोह ने इस घटना को अंजाम दिया हो। घटना स्थल के हालात देखकर अधिकारियों ने बताया कि चोर बेहद पेशेवर तरीके से घटना को अंजाम देकर फरार हुआ है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक घटना आकाशगंगा इलाके में स्थित पारख ज्वेलर्स की दुकान में हुई। इसके पड़ोस में निर्माणाधीन बिल्डिंग में सीढ़ी लगा कर चोर दुकान में घुसे। इसके बाद छत की तरफ से तीन मंजिला दुकान में दाखिल हुए। दुकान में जहां लिफ्ट लगाने की जगह है, वहां की दीवार में छेदकर आरोपी दुकान के अंदर गए।

सीसीटीवी कैमरों की फुटेज सहेजने वाली डीवीआर मशीन को बंद करने के बाद सेफ की ग्रिल काटकर चोरी की। पुलिस ने मौके से कटर बरामद किया है। अब पुलिस डीवीआर मशीन की जांच कर रही है। अधिकारियों ने बताया कि पूरी प्लानिंग के बाद ही इस घटना को अंजाम दिया गया है। पुलिस का फिक्स प्वांईट व निजी सुरक्षाकर्मियों की तैनाती के बावजूद किसी को भी इस चोरी का भनक तक नहीं लग पायी।

फिलहाल कितने की चोरी हुई इसका आंकलन नहीं लगाया जा सका है। पुलिस का कहना है कि, जाँंच के चोरी गए सामान व राशि का आंकलन किया जाएगा। समाचार लिखे जाने तक पुलिस ने चोरी गए ज्वेलरी व राशि की जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है। बताया जा रहा है चोरी गए सामानों की कीमत करोड़ों में हो सकती है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।