टीआरपी डेस्क। चीन की स्मार्टफोन मेकर कंपनी ओप्पो नए-नए प्रयोग करती रहती है। अब कंपनी एक ऐसे स्मार्टफोन पर काम कर रही है जिसमें ऐसे बेहद खास स्टाइलस दिया होगा।

यह स्टाइलस ऐसा होगा जिससे कॉल भी की जा सकेंगी। LetsGoDigital की टीम को हाल ही में ओप्पो के इस फोन का पेटेंट मिला है। रिपोर्ट के मुताबिक, फोन के स्टाइलस में दिया गया माइक्रोफोन साफ तौर पर इशारा कर रहा है कि इसमें कॉलिंग फीचर भी दिया होगा।

स्टाइलस पेन में दो बटन भी

तस्वीरों से यह भी पता चलता है कि यह स्टाइलस काफी पतला होगा। इस स्टाइलस पेन में दो बटन भी दिए गए है। माना जा रहा है कि इन बटन के जरिए कॉलिंग के दौरान वॉल्यूम कंट्रोल की जा सकेगी।

इसका सीधा मतलब है कि आप पेन को अपने मुह के पास ले जाकर बात कर पाएंगे। हालांकि पेन में सिर्फ माइक्रोफोन दिया है, इसलिए स्पीकर के लिए आपको फोन पास में ही रखना होगा। ऐसी स्थिति में ब्लूटूथ हेडसेट का इस्तेमाल करेंगे तो ज्यादा बेहतर रहेगा। तब आपको फोन भी पास रखने की जरूरत नहीं होगी।

बता दें कि इससे पहले सैमसंग भी अपने नोट सीरीज के स्मार्टफोन के साथ आने वाले S-Pen में काफी फीचर्स जोड़ चुकी है। लेटेस्ट एस-पेन में आप जेस्चर के जरिए फोटोज ले सकते हैं और म्यूजिक भी कंट्रोल कर सकते हैं।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net