रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया कांग्रेस के पदाधिकारियों की बैठक लेने राजधानी पहुंचे हैं। एयरपोर्ट पर मीडिया से मुखातिब होते हुए पुनिया ने शराबबंदी को लेकर बनी कमेटी में विपक्षी पार्टियों के विधायकों के शामिल नहीं होने पर कहा कि भाजपा का एजेंडा विरोध करना है, वो करते रहेंगे।

केंद्र सरकार का बजट फेल

गैस सिलेंडर के बढ़ें दम पर कहा कि महिला कांग्रेस इसे लेकर कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है। पिछले 6 महीने में 6 बार गैस सिलेंडर के दाम बढ़े हैं, लेकिन पहली बार 150 रुपए बड़ा है। अब केंद्र सरकार को लगता है अभी नजदीक कोई चुनाव नहीं है। बिहार का चुनाव आएगा 2021 में, तो उससे पहले दाम कम कर देंगे। महिलाओं का घर चलाना मुश्किल हो गया है और केंद्र सरकार का बजट फेल हो गया है।

विरोध करना है बीजेपी का एजेंडा

शराबबंदी को लेकर बनी कमेटी में विपक्षी पार्टियों के विधायकों के शामिल नहीं होने पर कहा कि भाजपा का एजेंडा विरोध करना है।कमेटी बनी है उसको समय लग रहा है। परीक्षण करने में अध्ययन करने में तो समय तो लगेगा। घोषणा पत्र के हर एक वादों को 5 साल में पूरा किया जाएगा। शराबबंदी को लेकर कमेटी अध्ययन कर रही है।

कांग्रेस के वोट आप की तरफ हुए शिफ्ट

दिल्ली में चुनाव में उम्मीद के मुताबिक नतीजे नहीं आए, यह हम स्वीकार करते हैं। बैठक कर इसकी समीक्षा की जाएगी। उसके पहले जो नेता बोल रहे हैं उनका व्यक्तिगत विचार होगा, वह पार्टी की राय नहीं है। 4 पर्सेंट वोट हमने पाया है, उससे कहीं ज्यादा कांग्रेस पार्टी को वोट जनता देना चाहती थी, लेकिन उनके मन में यह भी था कि भाजपा को हराना है।

आरक्षण पर करेंगे प्रेस कांफ्रेंस

पीएल पुनिया ने कहा कि आज एक प्रेस कांफ्रेन्स करना है। 12, 13 और 14 फरवरी में पूरे भारत के सभी राज्यों में इस प्रेस कांफ्रेन्स का आयोजन किया जाना है। एसटी, एससी और ओबीसी आरक्षण को लेकर यह पीसी की जा रही है। इसी बिंदु पर 16 फरवरी से पहले हर प्रदेश मुख्यालय पर इस विषय के ऊपर धरना प्रदर्शन आयोजित की जानी है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।