रायपुर। भिलाई के पारख ज्वेलर्स में करोड़ो की चोरी के मामले को सुलझाने के लिए गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने दुर्ग पुलिस की टीम का सम्मान किया है। गृहमंत्री ने मामले में शामिल पुलिस टीम को 5 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की है।

दुर्ग रेंज के आई जी विवेकानंद सिन्हा, एसएसपी अजय यादव सहित पूरी टीम गृहमंत्री के दुर्ग स्थित निवास मिलने पहुंची, जहां मंत्री ने इस हाईप्रोफाइल मामले को तीन दिन के भीतर सुलझाने के लिए पूरी टीम की जमकर प्रशंसा की और आईजी विवेकानंद सिन्हा व एसएसपी अजय यादव को इस सफलता के लिए बधाई दी।

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि पुलिस बहुत अच्छे से काम कर रही है। कम समय में चोरों को पकड़ कर अच्छे कार्य का पुलिस ने परिचय दिया है। अच्छे काम करने वालों का मनोबल बढ़ाना चाहिए। इससे दूसरे लोग मोटिवेट होते हैं। आज मैं स्वयं उस टीम से जुड़े तमाम अधिकारी कर्मचारियों का सम्मान कर 5 लाख रूपए का इनाम देने की घोषण किया हूं।

राज्य सरकार जनता की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध है और क्षेत्र में बहुत अच्छे से काम कर रही है। हमारी कोशिश है कि सौहार्द्र पूर्ण वातावरण पुलिस और जनता के बीच बनाया जाए।

आपको बता दें यह पहला मौका नहीं है जब पुलिस की किसी बड़ी सफलता के लिए गृहमंत्री ने पूरी टीम का सम्मान किया हो और इनाम से नवाजा हो। इसके पहले व्यापारी अपहरण मामले में गृहमंत्री ने रायपुर पुलिस का सम्मान करते हुए टीम को तीन लाख रूपए का इनाम दिया था।

यह था मामला :

भिलाई के आकाशगंगा मार्केट में स्थित पारख ज्वेलर्स में 100 सीसीटीवी कैमरे और सुरक्षा गार्ड तैनात होने के बावजूद फिल्मी तरीके से पिछले मंगलवार को चोरी हो गई थी। साक्ष्य छिपाने के लिए चोर ने सीसीटीवी कैमरे के तार तक काट दिये थे और 3 करोड़ रुपये के सोने के जेवरात और डेढ़ लाख रुपये नगदी लेकर फरार हो गया था।

मामले में दुर्ग एसएसपी अजय यादव ने 36 अधकारियों और जवानों की 6 टीमें गठित की थी और महज तीन दिन के भीतर छत्तीसगढ़ के इतिहास की सबसे बड़ी चोरी में शुमार इस चोरी के मामले का पटाक्षेप कर दिया था। मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया था।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।