शीला दीक्षित के बाद ऐसा करने वाले दूसरे नेता,मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत और इमरान हुसैन ने ली मंत्री पद की शपथ

नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल ने रविवार को तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके बाद मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत और इमरान हुसैन ने मंत्री पद की शपथ ली।

शपथ ग्रहण के बाद केजरीवाल ने कहा कि चुनाव के दौरान हमारे विरोधियों ने जो कुछ बोला उन्हें माफ करता हूं। सीएम ने कहा कि चुनाव खत्म हो चुके हैं। अब दिल्ली के विकास की बात होगी। कोई भी जरूरत मंद उनसे मिल सकता है। दिल्ली मेरा परिवार है और किसी को निराश नहीं होना पड़ेगा। उन्होंने दिल्ली का जनता का आभार भी जताया।

सीएम केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली के विकास के लिए आशीर्वाद मांगा। और जनता के साथ मंच ये से गीत गाया….हम होंगे कामयाब…
केजरीवाल ने कहा पूरा देश दिल्ली की ओर देख रहा है। दुनियाभर में दिल्ली की चर्चा है। इसका श्रेय दिल्ली की जनता को है जो देश को नया संदेश दे रही है।

आम आदमी पार्टी ने शपथ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को छोड़कर किसी अन्य नेता को न्योता नहीं दिया। आप ने दिल्ली के विकास में योगदान देने वाली 50 लोगों को समारोह में विशेष अथिति के तौर पर बुलाया है। जिन खास लोगों को न्योता दिया गया है, उनमें टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल, दिल्ली के सरकारी स्कूल में पढ़ कर आईआईटी परीक्षा पास करने वाले विजय कुमार, मोहल्ला क्लीनिक की डॉक्टर अल्का, बाइक एंबुलेंस सेवा चलाने वाले युद्धिष्ठिर राठी, नाइट शेल्टर में केयरटेकर शबीना नाज, बस मार्शल अरुण कुमार, सिग्नेचर ब्रिज के आर्किटेक्ट रतन जमशेद बाटलीबोइ और मेट्रो पायलट निधि गुप्ता शामिल हैं।

आप को 62, भाजपा को 8 सीटें मिलीं

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को वोट डाले गए थे। 11 फरवरी को आए नतीजों में आम आदमी पार्टी ने 70 में से 62 सीटें जीतकर सत्ता की हैट्रिक लगाई। वहीं, भाजपा को 8 सीटें मिलीं, पिछले चुनाव के मुकाबले उसे 5 सीटों का फायदा हुआ है। कांग्रेस 2015 की तरह इस बार भी खाता नहीं खोल पाई।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।