टीआरपी न्यूज/रायपुर। बढ़ते तापमान के चलते गर्मी ने दस्‍तक दे दी है। इस बीच, सोमवार से शुरू होने जा रहे नए सप्‍ताह के अंत तक छत्तीसगढ़ में गरजचमक के साथ बारिश की संभावना है। 19 फरवरी से मध्य प्रदेश के उत्तरी हिस्सों में बारिश या गरज के साथ हल्की बौछार पड़ सकती हैंं। 19 फरवरी को ही मध्‍यप्रदेश, छत्‍तीसगढ़ और विदर्भ में बारिश की संभावना है। यह दौर बाद के दिनों में बढ़ सकता है।

जाने मौसम का हाल

जम्मू-कश्मीर के पूर्वी इलाकों, लद्दाख और उत्तरी हिमाचल प्रदेश में अगले 18 से 24 घंटों के दौरान एक-दो जगहों पर हल्की बारिश या बर्फबारी की संभावना है। स्काइमेट के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार मौसम में यह बदलाव नए सिस्‍टम के चलते होगा।

इन तारीखों को बारिश संभव

18 फरवरी को एक और पश्चिमी विक्षोभ का असर देखा जा सकता है। इसके चलते जम्‍मू के उत्तरी भागों और कश्‍मीर में असर देखा जाएगा। यहां बारिश संभव है।
22 फरवरी और 23 फरवरी को अधिकतम तीव्रता के साथ यह बारिश देखी जाएगी जो 24 फरवरी तक जारी रहने की संभावना है। पिछले एक सप्ताह से पूरे मध्य भारत का मौसम शुष्क चल रहा है। उत्तर मध्य प्रदेश में मध्यम हवाएं चल रही हैं। हालांकि मध्‍यप्रदेश के पश्चिमी भाग में इस दौरान आसमान ज्यादातर साफ रहेगा।

राजस्‍थान में 16 से 22 फरवरी तक ऐसा रहेगा मौसम

Skymet Weather के मौसम विज्ञानियों ने अगले दो से तीन दिनों के दौरान मौसम की स्थिति की भविष्यवाणी की है।इस सप्ताह राजस्थान के लगभग सभी भागों में मौसम साफ रहने की संभावना है। अधिकांश इलाकों में आसमान साफ रहने के कारण धूप का प्रभाव बढ़ेगा जिससे दिन का तापमान बढ़ेगा। हालांकि 18 फरवरी मंगलवार से रात के तापमान में कुछ स्थानों पर 2-3 डिग्री की गिरावट आने से ठंड की वापसी हो सकती है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।