नई दिल्ली। रविवार को रामलीला मैदान में शपथग्रहण करने के बाद अरविंद केजरीवाल ने सोमवार सुबह दिल्ली के मुख्यमंत्री का पदभार ग्रहण किया। केजरीवाल समेत नई सरकार के सभी छह मंत्रियों ने आज सुबह पदभार संभाला।


कामकाज संभालने के बाद पिछली सरकार में उपमुख्यमंत्री रहे मनीष सिसोदिया ने बताया कि फिलहाल विभागों का बंटवारा नहीं हुआ है। आज शाम तक सभी मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि नई सरकार अगले पांच साल तक काम करने को लेकर प्रतिबद्ध है। सबसे पहले बजट की प्रक्रिया शुरू की जाएगी और उसी के आधार पर काम शुरू होंगे।

रामलीला मैदान में रविवार को केजरीवाल ने तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। उनके साथ ही मनीष सिसोदिया, गोपाल राय, इमरान हुसैन, सत्येंद्र जैन, राजेंद्र पाल गौतम और कैलाश गहलोत ने भी मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ ली थी।

गौरतलब है कि दिल्ली की जनता ने तीसरी बार केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने का मौके दिया है। इस बार तमाम प्रयासों के बावजूद आम आदमी पार्टी भाजपा को मात देने में सफल रही। जनता ने दिल्ली की 70 में से 62 सीटों पर केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को चुना, जबकि भाजपा को कुल आठ सीटें ही मिल पाईं।

आप के कार्यकाल में दिल्ली की सरकारी स्कूलों में हुए बदलाव और स्वास्थ्य क्षेत्र में हुए विकास को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। इस बार आप की जीत के पीछे भी सरकार के कामकाज की सफलता को ही कारण बताया जा रहा है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।