किसानों पर लाठीचार्ज और धान खरीदी का मामला विधानसभा में उठाएंगेः रमन सिंह

रायपुर। भाजपा ने धान खरीदी की समय सीमा बढ़ाए जाने की मांग को लेकर प्रदेश भर में 22 फरवरी को धरना प्रदर्शन का ऐलान किया है।  राज्यपाल से मुलाकात के बाद भाजपा ने प्रेसवार्ता लेकर धरना प्रदर्शन किये जाने का ऐलान किया।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि 15 दिन धान खरीदी का समय बढ़ाये जाने की मांग को लेकर 22 फरवरी को जिलास्तर पर बीजेपी धरना देगी। किसान मोर्चा के नेतृत्व में यह आयोजन होगा। धरने में किसान भी शामिल होंगे।

रमन सिंह ने कहा कि सभी जिलों के किसान धान बेचने को लेकर परेशान हैं। रतजगा कर रहे हैं। उन्हें टोकन नहीं दिया जा रहा है। प्रदेश में सरकार का कोई जिम्मेदार व्यक्ति नहीं है जो किसानों की समस्याएं सुन सके। प्रदेश में अभी 20 लाख मेट्रिक टन धान की खरीदी बकाया है।

डॉ. रमन ने कहा कि 22 फरवरी को किसान मोर्चा के नेतृत्व में सभी जिला मुख्यालयों में धरना दिया जाएगा। हमने इसकी जानकारी राजपाल को दे दी है। करीब 16 दिन तो सरकार की खामियों की वजह धान खरीदी नहीं हुई है।

रमन सिंह ने मांग की कि सरकार लाठी चार्ज मामले में जांच कमेटी बना कर जांच की जाए। उन्होंने समर्थन मूल्य की बकाया राशि देने और बोनस दिये जाने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि इस मामले को विधानसभा में भी पुरजोर तरीके से उठाया जाएगा।

भाजपा द्वारा आयोजित इस प्रेसवार्ता में रमन सिंह के अलावा प्रदेशाध्यक्ष विक्रम उसेंडी, रामविचार नेताम, सांसद संतोष पांण्डेय, किसान मोर्चा के पदाधिकारी भी मौजूद थे।

केशकाल में किसानों को अंधेरे में घेरकर मारा गया हैः शर्मा

वहीं लाठीचार्ज मामले में जांच कर लौटी पांच सदस्यीय कमेटी के सदस्य संदीप शर्मा ने कहा कि किसानों को केशकाल में अंधेरे में घेर मारा गया है। कई किसान बुरी तरह घायल हुए हैं। केशकाल के किसान बारदाना नहीं होने की वजह से धरना प्रदर्शन और चक्काजाम कर रहे थे।

क्षेत्र में 32 हजार किसान हैं। इलाके में इसमें से केवल 25 हजार किसानों का धान खरीदा गया है। सैकड़ों किसानों को टोकन नहीं दिया जा रहा। अधिकारी किसानों से लिखवा रहे हैं कि उनके पास नहीं है। कलेक्टर ने चौथा टोकन ब्लाक कर दिया है। मुख्यमंत्री ने वादा किया था जरूरत पड़ेगी तो चौथा टोकन जारी किया जाएगा, लेकिन जारी नहीं किया गया।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।