पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के निवास के सामने सफाई कर्मचारी ने 3 साल पहले की थी आत्महत्या की कोशिश

कवर्धा। जिले के पांडातराई के पूर्व बीजेपी नगर पंचायत अध्यक्ष को पुलिस ने सफाई कर्मचारी को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। लंबे समय से वह फरार चल रहा था। आज उसके घर में दबिश देकर पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस उसे कोर्ट में पेश करेगी। मामले में सिटी कोतवाली टीआई सुशील मालिक ने बताया की मृतक बच्चूलाल की पत्नी की लिखित शिकायत के आधार पर पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष रामचंद साहू को धारा 306 के तहत गिरफ्तार किया गया है।

क्या है पूरा मामला

पूरा मामला 2017 का है। बच्चूलाल पांडातराई नगर पंचायत में सफाई कर्मचारी के पद पर कार्यरत था। वह बीजेपी के पूर्व नगर पंचायत रामचंद साहू पर प्रताड़ना का आरोप लगाकर कवर्धा में पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के निवास के सामने अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगाकर आत्महत्या की कोशिश की थी। इसके बाद इलाज के दौरान रायपुर के कालड़ा हॉस्पिटल में उसकी मौत हो गई थी।

मृतक की पत्नी ने आरोप लगाया था कि बच्चूलाल अपने पगार की 40 हजार रुपये पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष रामचंद साहू को दिया था। जब वह अपने पैसे वापस मांगने लगा, तो रामचंद ने मना कर दिया। बच्चूलाल ने पूर्व सीएम रमन सिंह के निवास पहुंचकर पैसे वापस दिलाने की गुहार भी लगाई थी, लेकिन उसकी एक न सुनी गई थी। इसके बाद उसने आत्मदाह कर लिया था।

बता दें कि विरोधी पार्टियों ने बच्चूलाल की न्याय के लिए लगातार जिले में धरना प्रदर्शन का न्याय की मांग की थी। इस मामले में खूब राजनीति भी हुई थी। जोगी और कांग्रेस के कार्यकर्त्ताओं ने लगातर प्रदर्शन किया था। जिला प्रशासन ने भी अंतिम संस्कार के लिए मृतक के परिवार वालों को आर्थिक मदद की थी। अमित जोगी ने अपने एक माह का वेतन भी दिया था।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।