नई दिल्ली। दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ धरने की वजह से बंद नोएडा से फरीदाबाद और जैतपुर जाने का रास्ता दो महीने बाद खुल गया है। ओखला और सुपर नोवा का रास्ता खोल दिया गया है। पुलिस ने शुक्रवार सुबह इस रास्ते से बैरिकेडिंग हटा दी। ध्यान रहे कि कालिंदीकुंज का रास्ता अब भी बंद है। प्रदर्शनकारियों ने अपनी तरफ से कोई ढील नहीं दी है। पुलिस ने ओखला पक्षी विहार के पास जो बैरेकेडिंग की थी, सिर्फ उसे हटाई गई है।

कौन सा रास्ता खुला

नोएडा पुलिस ने शुक्रवार सुबह ओखला बर्ड सेंचुरी के पास बैरिकेंडिग को हटा दिया। इससे बदरपुर जाने वाले लोगों को बड़ी राहत मिली है। लोगों को अभी तक मदनपुर खादर के रास्ते से होकर जाना पड़ता था। लोगों के मुताबिक मदनपुर खादर वाले रास्ते से जाने से 20 मिनट का सफर को तय करने में ढाई घंटे लग रहे थे। बदरपुर, जैतपुर रहने वाले लोगों को इससे फायदा बड़ी राहत मिलेगी। लोगों के मुताबिक नोएडा पुलिस को यह रास्ता बंद करने की जरूरत नहीं थी, क्योंकि प्रदर्शनकारी वहां से काफी दूर बैठे हुए हैं।

कालिंदी कुंज का रास्ता अभी भी बंद

बता दें कि कालिंदी कुंज की तरफ की रोड नंबर 13 A अभी भी बंद है। इस रास्ते पर शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी अभी भी जमा हैं। इसके कारण नोएडा की तरफ से करीब 500 मीटर पहले से यह रास्ता बंद कर दिया गया है।

दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ 13 दिसंबर से ही प्रदर्शन हो रहा है। प्रदर्शन की वजह से नोएडा और फरीदाबाद को जोड़ने वाला यह रास्ता बंद था।लोगों को इससे काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा रहा था। फरीदाबाद जाने के लिए लोगों को डीएनडी के जरिए आश्रम होते हुए कई किलोमीटर घूमकर जाना पड़ रहा था।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।