आरोपी ने दबाव बनाने पर दी आत्महत्या करने की धमकी

राजनांदगांव। जिला मुख्यालय से लगभग 10 किलोमीटर दूर रंगकठेरा में खोले गए ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक ने लोगों के एक करोड़ से अधिक की जमा राशि गबन कर दी। मामले का खुलासा तब हुआ, जब ग्राहकों ने अपने-अपने खाते का बैलेंस चेक करना शुरू किया, तो सबके खाते में बैलेंस जीरो दिखा।

इसके बाद लोगों इसकी शिकायत पुलिस को दी। ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस ने ग्राहक सेवा केंद्र के मुख्य आरोपी संचालक ईश्वर डोंगरे को गिरफ्तार कर लिया है।

मामले का जब खुलासा हुआ तो लोगों के होश उड़ गए आसपास के गांवों में हड़कंप मच गया। जब गांव की एक महिला अपने अकाउंट से पैसा निकालने भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र पहुंची तो उसे पता चला कि उसके खाते में एक भी पैसा नहीं है।

ग्रामीणों अपने-अपने खाते की जांच की तो पता चला कि लगभग सभी के खाते से पैसे निकाल लिए गए हैं और उनके खाते में जीरो बैलेंस है। इससे ग्रामीण आक्रोशित हो गए। ग्रामीणों का कहना है कि ग्राहक सेवा केंद्र में लगभग 10 से 12 गांव के रुपए जमा होते हैं और यहां लगभग 5 से 6 हजार खाता है, जिसकी राशि लगभग एक करोड़ के आसपास है। ग्रामीणों ने बताया कि वह अपनी-अपनी मेहनत का एक-एक पैसा जोड़कर रुपए जमा किए थे जो कि अब एक ही झटके में उनके हाथ से निकल गए हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि जब पैसा निकालने ग्राहक सेवा केंद्र जाते थे, तो वहां बैठे कर्मचारी उन्हें सिर्फ ब्याज का पैसा ले जाने की बात कहता था और मूलधन को अभी रहने दो और ब्याज बढ़ने दो कहकर उन्हें वापस लौटा देता था।

गांव के ही ग्रामीण का कहना है कि उनके परिवार में शादी चल रही है, जिसके लिए उसे पैसों की जरूरत है। जब उसने खाता चेक किया तो एक भी रुपया नहीं मिला। इसके बाद कुछ ग्रामीणों के साथ वह ग्राहक सेवा केंद्र पहुंचा और पुलिस को इसकी सूचना दी।

इसके बाद ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक को मौके पर लाया गया तो उसने पैसों के गबन की बात स्वीकार करते हुए कहा कि मेरे पास पैसा नहीं है। यदि आप लोग दबाव पर आओगे तो मैं आत्महत्या कर लूंगा। इसके बाद पुलिस संचालक को लालबाग थाना में पूछताछ के लिए ले गई।

इस मामले पर लालबाग थाना टीआई आशीर्वाद रहटगांवकर का कहना है कि ग्रामीणों ने शिकायत की है कि ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक द्वारा उनके खातों से पैसे की राशि निकाल ली गई है। इस मामले में मुख्य संचालक ईश्वर डोंगरे को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।