नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प के भारत दौरे पर आए थे। इस पर चीफ इमाम ऑफ इंडिया डॉ. इमाम उमेर अहमद इल्यासी बोले- हमारे घर पर मेहमान अमेरिका के राष्ट्रपति आए थे। हमे माहौल को अच्छा बनाना चाहिए था, लेकिन मुझे बहुत दुःख है हमने माहौल को अच्छा बनाने की बजाय खराब किया।

इमाम ने कहा कि हमारा धर्म, जाति, पंथ, इबादत करने के तरीके अलग हो सकते हैं, लेकिन सबसे बड़ा धर्म इंसानियत है। पूर्वी दिल्ली के इलाकों में जो लोग ऐसा कर रहे हैैं, उससे देश की छवि खराब हो रही है। लोगों को प्रोटेस्ट करने का अधिकार है, लेकिन इससे किसी दूसरे को परेशानी हो ये अधिकार किसी को नहीं है।

इमाम ने कहा कि उन्होंने सोमवार शाम को जाफराबाद, सीलमपुर, कर्दमपुरी, फतेहपुरी, जामा मस्जिद समेत अन्य मस्जिदों के इमामों से बातचीत कर शांति की अपील करने को कहा है। इमामों ने शाम की नमाज में लोगों से शांति की अपील की है। मंगलवार सुबह की नमाज में भी शांति की अपील करने काे कहा गया है। उन्होंने कहा कि सभी धर्माें के लोगों से अपील कर रहे हैं कि मसला संवाद से हल होगा। हिंसा करने से नुकसान होगा। इस मामले पर उनका एक डेलिगेशन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह से मिलेगा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

Trusted by https://ethereumcode.net