तीनों 2 मार्च तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे, आजम की संपत्ति कुर्क करने का आदेश

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां के साथ उनकी पत्नी तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कोर्ट के आदेश के बाद तीनों की गिरफ्तारी हुई है। तीनों को 2 मार्च तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

अदालत में हाजिर हुए सपा सांसद आजम खान।

इसके साथ ही कोर्ट ने आजम की संपत्ति को कुर्क करने के आदेश जारी किया है। इधर आजम की गिरफ्तारी के बाद एसपी कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका जताई है। कहा है कि आजम को रामपुर जेल की जगह किसी अन्य जिले की जेल में रखा जाए।

बता दें कि बेटे अब्दुल्ला आजम के फर्जी प्रमाण पत्र और दो पासपोर्ट के मामले में धारा 420 के तहत दर्ज मामले में जमानत याचिका खारिज होने के बाद बुधवार को यह कार्रवाई हुई है।

उल्लेखनीय है कि अब्दुल्ला आजम खां के जन्म के दो प्रमाणपत्र होने के मामले में भाजपा लघु उद्योग प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक आकाश सक्सेना ने 3 जनवरी, 2019 को आजम खां, फातमा और अब्दुल्ला के खिलाफ गंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसकी सुनवाई एडीजे-6 धीरेंद्र कुमार कोर्ट में चल रही थी। लेकिन सुनवाई के दौरान लगातार गैरहाजिर रहने पर कोर्ट ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा।

वहीं जवाब नहीं मिलने के बाद कोर्ट ने गैरजमानती वारंट जारी किया। इसके बाद तीनों को गिरफ्तार किया है। अब उन्हें जमानत के लिए हाईकोर्ट जाना होगा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।