रायपुर। आईटी छापे में सबसे चर्चित रहे पूर्व मुख्य सचिव व रेरा के चेयरमैन विवेक ढांड के यहां टीम को ज्यादा कुछ नहीं मिला। सूत्रों के मुताबिक आईटी टीम को ढांड के यहां से 3 लाख रुपए नकद, 5-6 तोला सोना व जमीन-जायदाद के दस्तावेज मिले हैं, जो उनके पूर्वजों से संबंधित है। आईटी टीम को वहां से निराशा हाथ लगी है, क्योंकि वहांज्यादा कुछ नहीं मिला, जो आपत्तिजनक हो।

बता दें कि शुक्रवार को प्रदेश के पूर्व मुख्यसचिव व रेरा के चेयरमैन विवेक ढांड के निवास पर केंद्रीय आयकर विभाग की रेड की खबर आने पर प्रदेश का प्रशासनिक हलकों में हड़कंप मच गया था।

अब पुष्ट सूत्रों से खबर आ रही है कि रेरा के चेयरमैन के घर से आईटी के अधिकारियों को ज्यादा कुछ नहीं मिला, जो मिला उसमें उनके पुश्तैनी जायदाद से संबंधित दस्तावेज ही शामिल है। 24 घंटे से ज्यादा चली कार्यवाही के बाद आईटी टीम अपना बोरिया बिस्तर समेट कर चली गई।

बता दें कि इससे पहले ईडी के साथ सीबीआई की टीम साथ आने की बात सामने आती रही जो आखिरकार अफवाह निकली। वहीं प्रदेश के एक अन्य आईएएस अधिकारी अनिल टुटेजा के निवास पर भी आईटी अफसरों ने रेड की थी, लेकिन ऐसा कुछ हासिल नहीं हुआ, जिसे आपत्तिजनक माना जा सके।

अफसरों को प्रताड़ित करने की कोशिश

बता दें कि पूर्व मुख्यसचिव व रेरा चैयरमैन विवेक ढांड व अनिल टुटेजा के यहां छापेमारी से छत्तीसगढ़ के अफसरों में काफी आक्रोश है और इस कार्रवाई को अफसरों की प्रताड़ना की दृष्टि से देखा जा रहा है।

अब तक के सर्विस रिकार्ड में बेदाग रही है विवेक ढांड की छवि

बता दें कि छत्तीसगढ़ के मूल निवासी रहे प्रदेश के पूर्व मुख्यसचिव विवेक ढांड पर पूरे कैरियर में कभी कोई दाग धब्बा नहीं रहा। स्थानीय होने के कारण उनका छत्तीसगढ़ से विशेष लगाव हमेशा से रहा और वे छत्तीसगढ़ की बौद्धिक संपत्ति के रूप में देखे जाते हैं।

ऐसे कर्तव्यनिष्ठ छत्तीसगढ़िया अफसर पर सेवानिवृत्ति के बाद छापेमारी से अफसरों में इस बात की चर्चा है कि केंद्रीय जांच एजेंसी का इस्तेमाल प्रशासिनक अफसरों को प्रताड़ित करने के लिए किए जाने से सरकार की ही छबि खराब होनी है।

फिलहाल दोनों अधिकारियों के यहां जांच की कार्यवाही पूरी हो चुकी है। वहीं अफसर लॉबी में केंद्रीय आयकर विभाग की कार्यप्रणाली को लेकर गुस्सा बना हुआ है। अफसर लॉबी का कहना है कि अगले दिनों में पूरी सच्चाई सामने आ जाएगी।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।