गृह मंत्री ने राजारहाट में एनएसजी की नई इमारत स्पेशल कंपोजिट ग्रुप कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन किया

कोलकाता। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को एक दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल के कोलकाता पहुंचे। गृह मंत्री ने राजारहाट में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड की एक नई इमारत स्पेशल कंपोजिट ग्रुप कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन किया।

अमित शाह ने कहा कि एनएसजी ने हमेशा मुस्तैद रहकर, खतरे के लिए तैयार रहकर और देश पर आने वाले किसी खतरे के समय अपनी जान की परवाह किए बगैर आगे आकर बहुत बढ़िया उदाहरण पेश किया है।

रविवार सुबह गृह मंत्री अमित शाह जब कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचे, तो उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा। कई पार्टियों ने विवादित संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का विरोध करते हुए हवाई अड्डे के बाहर ‘वापस जाओ’ के नारे लगाए।

पश्चिम बंगाल के बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने अन्य नेताओं के साथ हवाईअड्डे पर शाह का स्वागत किया। वाम मोर्चा और कांग्रेस के सैंकड़ों प्रदर्शनकारी हाथों में सीएए-विरोधी पोस्टर लेकर नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के द्वार संख्या एक के बाहर एकत्र हुए थे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि एनएसजी का काम ऐसे लोगों में डर पैदा करना है जो देश को विभाजित और उसमें अशांति फैलाने के बारे में सोचते हैं। अगर ऐसे लोग नहीं बाज आते हैं, तो एनएसजी को उन्हें करारा जवाब देना चाहिए।

सीएए के समर्थन में एक सभा भी करेंगे अमित शाह

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हवाई अड्डे में घुसने से रोकने के लिए अवरोधक लगा रखे थे। शाह आज शहीद मीनार मैदान में एक सभा को भी संबोधित करने वाले हैं। यहां पार्टी के नेता संसद में सीएए को पारित कराने के लिए शाह को सम्मानित करेंगे।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा भी इस सभा में मौजूद रहेंगे। इसके अलावा वह राज्य के बीजेपी नेतृत्व और नड्डा के साथ बातचीत करेंगे। शाह दक्षिण कोलकाता के कालीघाट मंदिर भी जाएंगे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।