कृति ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट्स वार्षिक उत्सव समारोह में शामिल हुईं राज्यपाल

रायपुर। राज्यपाल अनुसुइया उइके कृति ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट्स वार्षिक उत्सव समारोह में शामिल हुई। उन्होंने कहा कि आप चाहे जिस भी क्षेत्र में कार्य करें, मन लगाकर कार्य करें और उसमें उत्कृष्टता लाएं। आप निरंतर प्रयास करते रहें, यदि कोई कठिनाईयां आती है, तो उसका सकारात्मक दृष्टिकोण से सामना करें। राज्यपाल ने समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में छात्र-छात्राओं को संबोधित किया।उन्होंने इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धि हासिल करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया।

 

राज्यपाल ने कहा कि युवाओं के लिए यह समय बहुत महत्वपूर्ण होता है। उनमें ऊर्जा है, लेकिन कभी-कभी इस ऊर्जा का वे ऐसे कामों में लगा देते हैं जिसका कोई सकारात्मक परिणाम नहीं होता बल्कि वह दिशा विहीन भी होता है। उन्होंने कहा कि अध्ययन के साथ-साथ अन्य गतिविधियों जैसे खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लें और सप्ताह में कम से कम एक दिन समाज के लिए निकले। किसी ऐसी मोहल्ले में जाएं और उन परिवारों के मध्य जाएं जो गरीब हो या निचले तबके के हो वहां जाकर उन्हें स्वच्छता का संदेश दे, उन्हें नशा तथा अन्य सामाजिक बुराईयों से दूर रहने का प्रयास करें।

राज्यपाल ने कहा कि हम राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मना रहे हैं। उन्होंनेे हमें सत्याग्रह और अहिंसा का रास्ता दिखाया। आवश्यकता है कि युवा वर्ग उनके विचारों का अनुकरण करे। उनके चिंतन के अनुरूप अपनी ऊर्जा रचनात्मक कार्यो में लगाएं और आत्म नियंत्रित रहें।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net