रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत की उपस्थिति में शुक्रवार को यहां विधानसभा में फूलोदेवी नेताम और केटीएस तुलसी ने राज्यसभा सदस्य के लिए नामांकन दाखिल किया।

इस अवसर पर संसदीय कार्यमंत्री रविन्द्र चौबे, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टीएस सिंहदेव, वनमंत्री मोहम्मद अकबर, नगरीय विकास मंत्री डॉ. शिव डहरिया, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया, राज्यसभा सदस्य पीएल पुनिया, विधायक मोहन मरकाम, सत्यनारायण शर्मा, धनेंद्र साहू सहित अनेक विधायक और जनप्रतिनिधि भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

छत्तीसगढ़ की तुलना किसी से नहीं हो सकती, यह देश का सबसे समृद्ध क्षेत्रः केटीएस तुलसी

छत्तीसगढ़ से राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद वरिष्ठ वकील व कांग्रेस नेता केटीएस तुलसी ने कहा कि छत्तीसगढ़ देश का सबसे धनी व सांस्कृतिक रूप से समृद्ध प्रदेश है, इसलिए छत्तीसगढ़ की तुलना किसी भी प्रदेश से नहीं हो सकती है। हम पंजाब में कहते कि सोना उगलती है, वहां पर सोना सरसों का होता है, लेकिन यहां असली सोना मिलता है और असली हीरे मिलते हैं तो इसलिए इसकी तुलना किसी से भी नहीं की जा सकती।

छत्तीसगढ़ के प्रति अपनी जिम्मेदारी को लेकर केटीएस तुलसी ने कहा कि अभी तो क्लास में पहला दिन है और इम्तेहान पहले दिन नहीं हो सकता। मगर मैं अपना सौभाग्य समझता हूं कि मुझे छत्तीसगढ़ जैसे राज्य की सेवा करने का मौका मिलेगा।

मैं पूरी कोशिश करूंगा कि छत्तीसगढ़ समृद्धि और प्रगतिशील हो साथ ही सारे देश में सबसे समृद्ध हो यही कामना करता हूं। सांसद के तौर पर अपनी भूमिका को लेकर उन्होंने कहा कि अभी मैं पहले समझने की कोशिश करूंगा। फिर उसके बाद इस सवाल का जवाब दे सकूंगा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter परFollow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।