नई दिल्ली। घातक कोरोना वायरस से बचने के लिए केन्द्र सरकार के साथ विभिन्न राज्य सरकारें भी अलग-अलग ऐहतियाती कदम उठा रही हैं। वायरस की कारण ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने बड़ा फैसला किया है। आरएसएस ने संगठन की सबसे बड़ी बैठक ‘अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा’ को स्थगित कर दिया है। यह बैठक बेंगलुरु में 15 मार्च से 17 मार्च को होनी थी।

आरएसएस के सरकार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी की ओर से जारी बयान में कहा गया है , केन्द्र और राज्य सरकारों ने संघ के स्वयंसेवकों से यह भी अपील की कि वे अपने-अपने क्षेत्र में जागरूकता लाने और इस चुनौती का सामना करने के लिए प्रशासन की मदद करें।

आरएसएस से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि तय कार्यक्रम के मुताबिक प्रतिनिधि सभा में करीब 1500 प्रतिनिधियों को पहुंचना था। अब प्रतिनिधि सभा के स्थगित होने की जानकारी सभी को दी जा रही है। आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत, सरकार्यवाह और सहसरकार्यवाह समेत सभी वरिष्ठ अधिकारी पहले ही वहां पहुंच चुके हैं। ये सभी संघ के कार्यकारी मंडल की बैठक में शामिल भी हो रहे हैं। वहीं प्रतिनिधि सभा में हिस्सा लेने के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, बीजेपी महासचिव राम माधव और बीजेपी के संगठन मंत्री बीएल संतोष भी शुक्रवार को बेंगलुरु पहुंचे थे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter परFollow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net