नई दिल्ली/रायपुर। अगले 24 घंटे छत्तीसगढ़ के लिए संवेदनशील हैं क्‍योंकि यहां तेज हवाओं के साथ मुसीबत की बारिश हो सकती है।

ताजा अनुमान कहता है कि अगले 24 घंटों में मध्‍यप्रदेश, छत्‍तीसगढ़ और विदर्भ में कुछ स्‍थानों पर तेज बारिश और आंधी की संभावना है। इनके अलावा कुछ राज्‍य ऐसे हैं जहां मौसम सामान्‍य बना रहेगा।

कहीं बारिश से राहत है लेकिन अब तापमान बढ़ सकता है। बारिश का यह क्रम 20 से लेकर 25 मार्च तक जारी रह सकता है। जानिये अगले 24 घंटों में देश में मौसम का क्‍या हाल रहेगा।

दिल्ली-एनसीआर में अगले 24 घंटों के दौरान मौसम बदलेगा। मौसम विभाग के मुताबिक यहां तेज बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं।
जानें अपने राज्य का हाल

– पंजाब, हरियाणा, उत्‍तरी राजस्‍थान, पश्चिम उत्तर प्रदेश और दिल्ली में मौसम करवटें ले रहा है। स्‍कायमेट वेदर का अनुमान है कि 24 और 25 मार्च को यहां बारिश हो सकती है। इसके अलावा ओलावृष्टि की भी संभावना है।

– पूर्वानुमान कहता है कि अगले 24 घंटों तक मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और विदर्भ में बारिश एवं आंधी की गतिविधियां जारी रहेंगी।

– 24 मार्च को पश्चिमी हिमालय के कई हिस्सों में बारिश बढ़ सकती है। इसके अलावा यहां बर्फबारी भी हो सकती है। लगातार बारिश एवं बर्फबारी से भूस्खलन, जल-जमाव के हालात भी बन सकते हैं।

– 20 और 21 मार्च को जम्मू और कश्मीर की पहाड़ियों पर एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पहुंच सकता है। इसके चलते यह अनुमान है कि जम्‍मू-कश्‍मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्‍तराखंड में हल्‍की बारिश हो सकती है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करेंTwitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net