जवानों ने नक्सलियों के खिलाफ बहादुरी से लड़ाई लड़ी

रायपुर। डीजीपी डीएम अवस्थी ने नक्सल मुठभेड़ पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी रखेंगे। हमारे जवानों बहादुरी के साथ लड़ाई लड़ी है। मुठभेड़ में नक्सली भी काफी संख्या में मारे गए हैं। एक दो दिन में उनकी संख्या और नाम उजागर हो जाएंगे।

डीजीपी अवस्थी ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सुकमा में भी कहा है और आज आप लोगों से भी कहा कि नक्सलियों को छोड़ा नहीं जाएगा। ऑपरेशान लगातार जारी रहेगा। जितने भी जवान शहीद हुए हैं उनके हथियार नक्सली लूटकर ले गए हैं।

नक्सली भी भारी संख्या में मारे गए हैं। उनकी अभी पूर्ण जानकारी नहीं है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के साथ बैठक को लेकर कहा कि आज श्रद्धांजलि कार्यक्रम हुआ। अब बैठक के बाद पता चलेगा क्या दिशा निर्देश होगा।

जनता कर्फ्यू के ठीक एक दिन पहले ऑपरेशन के पीछे की क्या वजह थी ? इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि सूचना और रिपोर्ट के आधार पर यह ऑपरेशन चलाया गया था। कहां चूक हुई है, इस पर समीक्षा की जाएगी।

हमारे जवान आमने-सामने की लड़ाई लड़े हैं और नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि हमने प्रहार ऑपरेशन कई बार चलाया है। हर बार नक्सलियों को खदेड़ा है, लेकिन इस बार बड़ी क्षति हुई है।

बता दें कि सुकमा जिले के मिनपा में शनिवार को हुए पुलिस नक्सली मुठभेड़ में 17 जवान शहीद हो गए। शहीद जवानों में 5 एसटीएफ और 12 डीआरजी के जवान शामिल हैं, जबकि 15 जवान घायल है, जिनका रायपुर के निजी अस्पताल में इलाज जारी है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter परFollow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।