नई दिल्ली/रोम/वाशिंगटन। कोरोना वायरस से सबसे ज्‍यादा प्रभावित इटली में मरने वालों की संख्‍या 6,820 पहुंच गई है। इटली में 69,176 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। मंगलवार को देश में 743 लोगों की मौत हो गई।

अमेरिका में एक ही दिन में 150 लोगों की मौत

वहीं अमेर‍िका में कोरोना वायरस के मामले लगतार बढ़ते ही जा रहे हैं। तमाम प्रयासों के बाद भी 10 हजार नए मामले सामने आए हैं और एक द‍िन में ही 150 लोगों की मौत हो गई है।

इटली में वापस लौटा कोरोना

कोरोना वायरस की मार से सबसे ज्‍यादा जूझ रहे इटली में लगातार तीसरे दिन इस महामारी के संक्रमण में गिरावट आई है। इटली में सोमवार को 3,780, मंगलवार को 3,612 और रविवार को 3,957 मामले सामने आए थे। हालांकि मंगलवार को इटली में 743 लोगों की कोरोना के संक्रमण से मौत हो गई। इससे पहले शनिवार को इटली में 793 लोगों की मौत हो गई थी।

इटली में नए संक्रमण के मामलों में गिरावट से मेडिकल ऑफिसर खुश होने लगे थे और कहा जाने लगा कि इटली ने अपनी अर्थव्यवस्था और आजादी को दांव पर लगाया जिसका सकारात्मक असर देखने को मिला। हालांकि, एक दिन बाद ही यह खुशी फीकी पड़ गई है। मंगलवार को इटली में 743 लोगों की मौत हो गई। इस बीच इटली में मरीजों की बढ़ती संख्‍या को देखते हुए कोरोना मरीजों का जर्मनी में भी इलाज किया जा रहा है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें  Facebook पर Like करें, Twitter परFollow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।