वाशिंगटन। महामारी बन चुके जानलेना कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा है और अब तक हजारों लोगों की जान ले चुका है। कुछ देशों की स्थिति इतनी खराब है कि अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। इसी कड़ी में अमरीका में भी कोरोना वायरस ने कहर बरपा रखा है।

लिहाजा इस वायरस से निपटने के लिए अमरीका हर संभव प्रयास में जुटा है। इसके बावजूद भी अमरीका में तेजी के साथ मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है।
अब अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए एक एतिहासित फैसला लिया है और सबसे बड़े आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है। ट्रंप सरकार ने 2 लाख करोड़ डॉलर पैकेज की घोषणा की है।

हर युवा को मिलेगा 1200 डॉलर

आपको बता दें कि ट्रंप सरकार ने आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है इसमें अमरीका के युवा और बच्चों का खासा ध्यान रखा गया है। इस आर्थिक पैकेज से हर अमरकी युवा को 1200 डॉलर मिलेंगे, जबकि बच्चों को 500 डॉलर दिए जाएंगे।

ट्रपं सरकार ने कहा है कि यह पैसा सीधे लाभार्थियों के खाते में जाएगा। मालूम हो कि कोरोना से लड़ने के लिए व्हाइट ने ऐतिहासिक फैसला लिया है, जिसपर सत्ताधारी रिपब्लिकन पार्टी और विपक्षी पार्टी डेमोक्रेटिक सदस्यों ने इसपर सहमति जताई है। अमरीका ने कहा है कि इस आर्थिक मदद से बिजनेस, वर्कर्स और हेल्थ केयर सिस्टम को काफी सपोर्ट मिलेगा।

अमरीका में नेशनल इमरजेंसी घोषित

ट्रंप सरकार ने इस महामारी के खिलाफ लड़ने के लिए छोटे व्यापारियों को भी मदद करने की व्यवस्था की है। कोरोना वायरस की वजह से तंग स्मॉल बिजनेस के लिए 367 अरब डॉलर मुहैया कराए जाने की बात कही गई है। साथ ही सस्ते दर पर लोन देने की भी बात कही गई है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें  Facebook पर

Like करें, Twitter परFollow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।