नई दिल्ली। घातक कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुई दिल्ली सरकार केजरीवाल ने आवश्यक समाग्री बेचने वाले दुकानों को 24 घंटे खोले रहने की अनुमति देगी ताकि 21 दिन के लॉकडाउन (बंद) से दुकानों पर लोगों की भीड़ एकत्र न हो। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बैजल के साथ एक संयुक्त डिजिटल संवाददाता सम्मेलन में बताया कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण का एक मामला दर्ज किया गया है और इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में इसके कुल मामले बढ़कर 36 हो गए। लेकिन इस घातक वायरस को फैलने से रोकने के लिए और सावधानी की आश्यकता है।

मोहल्ला क्लीनिक चालू रहेंगे

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक चालू रहेंगे। किन्तु पूरी एहतियात बरती जाएगी। गौरतलब है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के मौजपुर इलाके मे मोहल्ला क्लीनिक के एक डॉक्टर और उनसे इलाज कराने वाले करीब 900 लोगों को क्वारेंटीन किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन काफी हद तक सफल रहा है किन्तु अभी भी कुछ लोग बेवजह सड़कों पर निकल रहे हैं। कुछ लोगों की गलती से परेशानी बढ़ सकती है। उन्होंने लोगों से अपील की थी कि आने वाले समय में और सर्तकता बरतने की जरुरत है।

फ्री होम डिलिवरी सेवा जारी

केजरीवाल ने कहा दिल्ली में हालात नियंत्रण में है और मेरी लोगों से पुरजोर अपील है कि वह लॉकडाउन के दौरान घर में बने रहे। तथा जरुरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकले नहीं तो कुछ लोगों की लापरवाही का खामियाजा सभी को भुगतना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि घरों पर खाद्य पदार्थो की डिलीवरी करने वालों भी अनुमति दी जा रही है। आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही प्रभावित न हो इसके लिये ई- पास जारी किये जा रहे है। और 1031 नवम्बर पर व्हाट्सएप करने के बाद ई-पास जारी कर दिया जायेगा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

Trusted by https://ethereumcode.net