नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में अब राहुल गांधी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साथ देने के लिए आगे आए हैं। उन्होंने पत्र के माध्यम से नरेंद्र मोदी को कहा है कि इस लड़ाई में हम सरकार के साथ खड़े हैं।

भारत की परिस्थितियां बाकी देशों से अलग

राहुल ने पत्र में लिखा है कि भारत की परिस्थितियां बाकी देशों से अलग है। इसलिए हमें लॉकडाउन के अतिरिक्त भी कई जरूरी कदम उठाने होंगे। उन्होंने लिखा कि भारत में गरीबों की संख्या बहुत ज्यादा है जो दैनिक आमदनी पर निर्भर हैं। इसलिए अचानक से सबकुछ बंद कर देना सबसे बड़ी चुनौती है। उन्होंने कहा कि ऐसे में कोरोना वायरस से मौतों की संख्या ज्यादा बढ़ जाएगी। इसलिए हमें इस पर ध्यान देना चाहिए कि कोरोना वायरस से हम बुजुर्गों की रक्षा कैसे करें। इसके लिए युवकों को समझाना जरूरी है कि वो बुजुर्गों के नजदीक न जाएं। उनसे दूरी बना के रखें, वरना वो खतरनाक हो सकता है।

 लाखों बेरोजगार लौटेंगे अपने घर

इस बंदी के कारण बहुत से लोग अपना रोजगार खोकर अपने घर को प्रस्थान करेंगे। जिससे उनके परिवारवालों पर भी मुसीबत आ जाएगी। इससे पूरा गांव संक्रमित हो सकता है। साथ ही लोगों की बड़ी संख्या में जान जा सकती है। इसलिए हमें उन बेरोजगारों के लिए उचित साधनों की व्यवस्था करनी होगी। इसके अलावा अस्पतालों में हजारों बेड और वेंटिलेटर्स की भी जरूरत पड़ेगी। साथ ही जांच की संख्या भी हमें बढ़ानी होगी जिससे वायरस के संक्रमण की सही संख्या हमें मिले सके और हम उचित कदम उठा सकें।

राहुल गांधी ने लिखा कि अचानक से लॉकडाउन होने पर लोग डर गए हैं। इसलिए घबराकर अपने-अपने घरों को भाग रहे हैं। इसलिए बॉर्डर पर भारी संख्या में लोग फंसे हैं। हमें उनके बैंक खाते में पैसे जमा कराने चाहिए जिससे उनकी मदद हो पाए। इसके अलावा कई संस्थाएं भी इस बंदी से प्रभावित हो रही हैं। उनकी सुरक्षा पर भी हमें ध्यान देना है। हमें जरूरत है कि हम लोगों का आत्मविश्वास बढ़ाएं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।