नई दिल्ली/रायपुर। कोरोना वायरस के दुनिया के साथ-साथ देश में भी प्रसार को देखते हुए कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की चिंता बढ़ गई है।

उन्होंने गुरुवार को सभी कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोना से बचाव के उपायों और लॉकडाउन के संबंध में जानकारी ली।

Unplanned implementation of lockdown causing chaos and pain: Sonia ...

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी चर्चा की। उन्होंने छत्तीसगढ़ में कोरोना के बचाव और नियंत्रण, लॉकडाउन में आम जनता और जरूरतमंद लोगों को राहत देने के उपायों की विस्तृत जानकारी दी।

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन घोषित किए जाने से पहले ही कोरोना वायरस के फैलाव को देखते हुए राज्य में ऐहतियातन कदम उठाने शुरू कर दिए थे, जिसका परिणाम है कि देश के अन्य प्रांतों की तुलना में छत्तीसगढ़ में कोरोना के पॉजीटिव मरीजों की संख्या काफी कम है।

मुख्यमंत्री बघेल स्वयं सड़कों पर उतरकर तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। इसका नतीजा है कि अब तक कुल 9 मरीजों में से तीन डिस्चार्ज होकर सकुशल घर लौट चुके हैं। अब शेष 6 मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। अभी प्रदेश में कोरोना के कोई नया केस नहीं आया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।