TRPDESK.एंटरटेनमेंट के लिए इंटरनेट पर कंटेंट ढूंढ रहे हैं? आपके लिए खुशखबरी है. अप्रैल में बहुत सी नई फिल्में और वेब सीरीज़ रिलीज़ हो रही हैं. नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और हॉटस्टार जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर.

1. ट्रांस (मलयालम)

विजू प्रसाद एक छोटा-मोटा मोटिवेशनल स्पीकर है. भगवान में विश्वास नहीं रखता. मुंबई में उसे एक कॉरपोरेट कंपनी से कॉन्ट्रैक्ट मिलता है. एक ईसाई पादरी का रोल निभाने का. फिल्म में लीड रोल में हैं फहाद फ़ासिल. जो पिछले साल की एक्लेम्ड फिल्म ‘सुपर डीलक्स’ में भी थे.

रिलीज़ डेट – 01 अप्रैल
कहां देखें – प्राइम वीडियो

2. हिट (तेलुगु)

30 साल का एक पुलिस वाला परेशान है. ज़िंदगी में कुछ दर्दनाक यादें हैं. उनमें उलझा हुआ है. तभी केस आता है हैदराबाद में एक लड़की के गुमशुदा हो जाने का. यह केस उसे हर हाल में सुलझाना होगा. इसे बढ़िया सस्पेंस थ्रिलर बताया जा रहा है.

रिलीज़ डेट – 01 अप्रैल
कहां देखें – प्राइम वीडियो

3. संडरलैंड: टिल आई डाई (सीज़न 2)

फुटबाल मैच नहीं देख पा रहे? कोई बात नहीं. फुटबॉल पर बनी हुई यह डॉक्यूमेंट्री देख लीजिए. संडरलैंड टीम दो बार हार चुकी है. लेकिन अब वे जोश में आ गए हैं. बाज़ी पलटने की तैयारी में हैं.

रिलीज़ डेट – 01 अप्रैल
कहां देखें – नेटफ्लिक्स

4. सेथुम आईराम पोन (तमिल)   

एक मेक-अप आर्टिस्ट वापस अपने गांव आई है. बहुत सालों के बाद. पहले घर में झगड़ा था. उसका हैंगओवर अब भी उसकी दादी और उसके बीच अटका हुआ है. ट्रेडिशनल और मॉडर्न के कनेक्शन की बात करती हुई एक लाइट फिल्म है.

रिलीज़ डेट – 01 अप्रैल
कहां देखें – नेटफ्लिक्स

5. रॉकेटमैन (इंग्लिश)

यह फिल्म एल्टन जॉन की ज़िंदगी पर बेस्ड है. वे एक सुपरस्टार सिंगर और म्यूज़िक कंपोज़र हैं. फिल्म उनके स्ट्रगल को दिखाती है. म्यूज़िक के फील्ड में उनके शुरूआती दिनों से लेकर उनके ग्लोबल आइकॉन बनने तक. फिल्म ने गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड जीता था.

रिलीज़ डेट – 02 अप्रैल
कहां देखें – प्राइम वीडियो

6. मनी हाइस्ट (सीज़न 4) (स्पैनिश)

इस वेबसीरीज़ में बैंक लूटने की कहानी है. इस तरह की फिल्मों से ट्रीटमेंट में बहुत अलग है. कहानी लगभग रियल टाइम में चलती है. बीच में केरेक्टर्स की ज़िंदगी के फ्लैशबैक हैं. कुछ इमोशनल एंगल हैं. 2018 में यह नेटफ्लिक्स पर सबसे ज़्यादा देखी गई ग़ैर-इंग्लिश वेब सीरीज़ थी.

रिलीज़ डेट – 03 अप्रैल
कहां देखें – प्राइम वीडियो

7. टेल्स फ्रॉम द लूप (सीज़न 1)

यह एक साइंस फिक्शन वेब सीरीज़ है. शहर के लोग ‘द लूप’ नाम की मशीन के ऊपर रहते हैं. जिसे यूनिवर्स के सभी सीक्रेट जानने के लिए बनाया गया है. यह स्वीडन के फेमस आर्टिस्ट साइमन स्टेलनहैग की आर्ट बुक से इंस्पायर्ड है.

रिलीज़ डेट – 03 अप्रैल
कहां देखें – प्राइम वीडियो

8. होम बिफोर डार्क (इंग्लिश)

यह जर्नलिस्ट हिल्ड लीज़ियेक की सच्ची कहानी पर बेस्ड है. वह शहर में एक हाई-प्रोफाइल केस का खुलासा करती है. जिसे बहुत से लोग दबाना चाह रहे हैं. इन लोगों में से एक आदमी हिल्डे के पिता हैं.

रिलीज़ डेट – 03 अप्रैल
कहां देखें – एप्पल टीवी प्लस

9. पंचायत (हिंदी)

लड़के ने इंजीनियरिंग कर ली है. नौकरी का कुछ अता-पता नहीं. गांव की पंचायत में उलझ जाता है. लीड रोल में ‘कोटा फ़ैक्ट्री’ वाले जीतू भैया. जिन्हें ‘शुभ मंगल ज़्यादा सावधान’ फिल्म में भी देखा गया था. इस वेब सीरीज़ को बनाया है ‘द वायरल फीवर’ वालों ने.

रिलीज़ डेट – 03 अप्रैल
कहां देखें – प्राइम वीडियो

10. शिकारा (हिंदी)

यह फिल्म 1990 में कश्मीरी हिंदुओं पर हुए अत्याचार पर बेस्ड है. जिन पर मुस्लिम अलगाववादी और आतंकी हमला कर रहे थे. जिसके चलते उन्हें जबरन कश्मीर में अपने घर छोड़कर जाना पड़ा. इस आतंकवाद के बीच है एक प्रेम कहानी. फिल्म को डायरेक्ट किया है विधु विनोद चोपड़ा ने.

रिलीज़ डेट – 04 अप्रैल
कहां देखें – प्राइम वीडियो

11. रेडी ऑर नॉट (इंग्लिश)

यह एक कॉमेडी-हॉरर फिल्म है. एक औरत की शादी होती है. उसी आदमी से जिसके वह सपने देखा करती थी. ससुराल आने पर एक अजीबोगरीब परंपरा के बारे में पता चलता है. उसे लुका-छुपी का खेल खेलना है. वह छुपेगी, और उसके सब नए रिश्तेदार ढूंढेंगे. अगर उन्होंने उसे ढूंढ लिया, तो उसे मार दिया जाएगा.

रिलीज़ डेट – 05 अप्रैल
कहां देखें – प्राइम वीडियो

12. मिसेज़ अमेरिका (इंग्लिश)

अमेरिका में औरतों को आदमी के समान अधिकार देने का नया कानून बना है. एक रूढ़िवादी औरत फिलिस श्लाफ्लाई इसके खिलाफ आवाज़ उठाती है. वेब सीरीज़ जेंडर डिस्क्रिमिनेशन और फेमिनिज़्म के मुद्दे पर है. लीड रोल में हैं एक्ट्रेस केट ब्लैंचेट.

रिलीज़ डेट – 12 अप्रैल
कहां देखें – हुलु

13. वॉट वी डू इन द शैडोज़ (सीज़न 2)

‘बिग बॉस’ टाइप की वेब सीरीज़ है. एक फ्लैट में रहने वाले चार लोगों की ज़िंदगी दिखाई देती है. लेकिन एक फ़र्क़ है. यहां फ्लैट में रहने वाले इंसान नहीं हैं. चार वैम्पायर हैं. थोड़ा हॉरर है, और थोड़ी कॉमेडी भी.

रिलीज़ डेट – 16 अप्रैल
कहां देखें – डिज़नी प्लस हॉटस्टार

14. फौदा (अरबी-हिब्रू) (सीज़न 3)

‘फौदा’ का मतलब है अफरा-तफरी. कहानी डोरोन के इर्द-गिर्द घूमती है.वह इज़राइल डिफेंस फोर्स की एक अंडरकवर यूनिट का हिस्सा है. हमास के एक मेंबर के स्पोर्ट्स क्लब पर वह इज़राइली अरबी बॉक्सिंग कोच बन जाता है. हमास के साथ खतरनाक टकराव होते हैं. फिर एक ऐसा दुखद हादसा जो टीम का विश्वास तोड़ देता है. डोरोन और उसकी टीम गाज़ा में फंस गए हैं.

रिलीज़ डेट – 16 अप्रैल
कहां देखें – नेटफ्लिक्स

15. हंसमुख (हिंदी)

छोटे शहर का एक स्टैंड-अप कॉमेडियन. लंबे टाइम से स्ट्रगल कर रहा है. फाइनली उसे ब्रेक मिलता है. लेकिन हालात कुछ ऐसे उलझ जाते हैं. कि उसे अपने करियर के लिए किसी का मर्डर करना होगा. कॉमेडियन वीर दास लीड रोल में हैं. साथ में रणवीर शौरी और मनोज पाहवा भी दिखाई देंगे.

रिलीज़ डेट – 17 अप्रैल
कहां देखें – नेटफ्लिक्स

16. फोर मोर शॉट्स प्लीज़ (हिंदी-इंग्लिश) (सीज़न 2)

यह एक रोमांटिक-कॉमेडी वेब सीरीज़ है. चार सहेलियां हैं. अमीर परिवारों से. उनकी लाइफ में अलग-अलग प्रॉब्लम हैं. ज़िंदगी की टेंशन के बीच प्यार और सैक्स ढूंढती हैं. इस सीज़न में वे इस्तानबुल और उदयपुर घूमने जा रही हैं.

रिलीज़ डेट – 17 अप्रैल
कहां देखें – प्राइम वीडियो

17. घोस्ट इन द शेल – एस.ए.सी. 2045 (जापानी)

यह एक एनिमेटिड साइंस फिक्शन वेब सीरीज़ है. साल 2045 में पूरी दुनिया में आर्थिक मंदी है. आर्टिफिशल इंटेलिजेंस के दम पर युद्ध चल रहा है. पूरी दुनिया में. ऐसे में ‘सेक्शन 9’ को कुछ नई साइबर खतरों से डील करना है.

रिलीज़ डेट – 23 अप्रैल
कहां देखें – नेटफ्लिक्स

18. एक्सट्रैक्शन (इंग्लिश)   

बांग्लादेश में किसी ड्रग लॉर्ड का बेटा किडनैप हो गया है. हीरो को उसे बचाने के मिशन पर भेजा गया है. लेकिन उसके लिए खुद की जान बचाना मुश्किल हो जाता है. हीरो हैं क्रिस हेम्सवर्थ, जो एवेंजर्स में ‘थॉर’ बने थे. विलेन के रोल में हैं रणदीप हुड्डा.

रिलीज़ डेट – 24 अप्रैल
कहां देखें – नेटफ्लिक्स

19. डिफेंडिंग जैकब (इंग्लिश)

एक टीनेजर पर खून का इल्ज़ाम है. उसके पिता एक वकील है. क्या वे उसे बचा पाएंगे? एक तरफ अपने बेटे के लिए बहुत प्यार है. दूसरी तरफ कानून को कायम रखने की कसम. यह क्राइम-ड्रामा मिनी सीरीज़ विलियम लैंडे की इसी नाम की नॉवल पर बेस्ड है.

रिलीज़ डेट – 24 अप्रैल
कहां देखें – ऐपल टीवी प्लस

20. नेवर हैव आई एवर (इंग्लिश)

एक इंडियन-अमेरिकन लड़की है. नाम है देवी विश्वकुमार. उसकी तीन इच्छा हैं – उसके शरीर पर बाल कम हो जाएं. किसी ऐसी पार्टी में जाना, जहां शराब और ड्रग्स ऑफर किए जाएं, और वह मना करे. एक हॉट दिखने वाला बॉयफ्रेंड, जो नर्ड टाइप का ना हो.

रिलीज़ डेट – 27 अप्रैल
कहां देखें – नेटफ्लिक्स