कन्नौज। लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश के कन्नौज में शुक्रवार को एक घर की छत पर सामूहिक तौर पर नमाज पढ़ी गई। वहीं इस दौरान सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने इन लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग की हिदायत दी तो उपद्रवियों ने बड़े बड़े पत्थरों से पुलिस पर हमला कर दिया। जिससे चौकी प्रभारी, एलआईयू सिपाही 4 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। खून से लथपथ पुलिसकर्मियों को अस्पताल भेजा गया और स्थिति को संभालने के लिए मौके पर भारी फोर्स बुलानी पड़ी।

मामला कन्नौज सदर कोतवाली क्षेत्र के कागजियाने मोहल्ले का है। यहां पुलिस ने घरों की तलाशी लेकर उप्रदवियों को खोजा है। ड्रोन के जरिए भी उपद्रवियों की तलाश की जा रही है। मौके पर पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौजूद हैं।

उपद्रवियों ने एलआईयू इंस्पेक्टर राजवीर की बाइक भी तोड़ डाली। इस बारे में एसपी अमरेंद्र प्रसाद ने बताया कि, घायल दो सिपाहियों की हालत गंभीर है। कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है।

उठता है ये सवाल

ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कि पुलिस अपनी जान जोखिम में डालकर इन लोगों का महामारी से बचाव कर रही है। लॉकडाउन के चलते लोगों को घरों में रहने की अपील कर रही है, लेकिन कुछ लापरवाह लोग हैं कि सार्वजनिक कल्याणकारी इस लॉकडाउन की धर्म के नाम पर धज्जियां उड़ा रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग को नजरअंदाज कर एक जगह इकट्ठा होकर नमाज पढ़ रहे हैं, नमाज पढ़ने से इन्हें कोई नहीं रोक रहा। सिर्फ परेशानी ये है कि ये लोग एक जगह पर नहीं बल्कि अपने-अपने घरों पर नमाज पढ़ें।

यहां तक कि धर्मगुरु भी लोगों को घर पर ही नमाज पढ़ने की अपील कर चुके हैं और कर रहे हैं। इसके बावजूद ये लोग सीमाएं लांघकर अपना दायित्व निभा रही पुलिस पर पत्थरों से हमला कर रहे हैं। कानून के साथ-साथ इंसानियत की धज्जियां उड़ाता हुआ ये मामला बेहद ही शर्मनाक और निंदनीय है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।