रायपुर। राज्य शासन द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए किए गए लाॅकडाउन के दौरान प्रदेश के सभी उचित मूल्य की दुकानों को पूरे दिन भर खुला रखने के निर्देश दिए गए हैं। खाद्य विभाग द्वारा कलेक्टरों को जारी पत्र में नोवेल कोरोना वायरस के प्रसार पर रोक लगाने के लिए मास्क, हैण्ड सैनेटाईजर, साबुन आदि की मांग होने पर इन सामग्रियों को उचित मूल्य के दुकानों के माध्यम से विक्रय करने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राशन दुकानों में खाद्यान्न वितरण के दौरान ज्यादा संख्या में हितग्राहियों को एकत्र होने से रोकने के लिए खाद्यान्न वितरण का समय बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में भारत सरकार के उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण विभाग द्वारा भी राशन सामगी वितरण के समय विशेष सतर्कता बरतने संबंधी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

कलेक्टरों को जारी किए गए पत्र

छत्तीसगढ़ शासन के खाद्य एवं नागरिक आर्पूिर्त विभाग द्वारा राज्य के सभी कलेक्टरों को पत्र जारी कर उचित मूल्य की दुकानों में खाद्यान्न वितरण के दौरान अधिक संख्या में हितग्राहियों को एकत्रित होने से रोकने के लिए खाद्यान्न का वितरण पूरे दिन करनेे के साथ ही खाद्यान्न वितरण के समय एवं दिवसों की संख्या मंे वृद्धि करने के निर्देश दिए हैं। पत्र में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत खाद्यान्न वितरण के लिए उचित मूल्य की दुकानों को पूरे माह खुला रखने रखने को कहा गया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।