नई दिल्ली। फैल रहे Coronavirus का प्रकोप कही तरह के कोशिशों के बावजूद बढ़ता ही नजर आ रहा है, इसमें कोरोना से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस और लोकपाल के सदस्य (न्यायिक) न्यायमूर्ति अजय कुमार त्रिपाठी का कोरोना रिपोर्ट पॉजेटिव मिला है। कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के संक्रमण के कारण उन्हें सांस लेने में दिक्कत व अन्य लक्षण के बाद अस्पताल में भर्ती गया गया है। उन्हें पहले दिल्ली अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के आईसीयू में भर्ती किया गयाएम्स और फिर बाद में जय प्रकाश नारायण एपेक्स ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है. इस ट्रामा सेंटर को कोविड 19 पाॅजिटिव मरीजों के लिए तैयार किया गया है. 240 बेड वाले इस ट्रामा सेंटर में भर्ती होने वाले वे दूसरे मरीज हैं.  सूत्रों के मुताबिक एम्स में न्यायमूर्ति त्रिपाठी की हालत अभी गंभीर है।

Coronavirus NOIDA Lockdown Day 11: Now 5 new Coronavirus cases ...

डाक्टरों ने एहतियात के तौर पर उनके परिवार के अन्य सदस्यों को भी क्वारंटाइन होने का सुझाव दिया है, ट्रामा सेंटर के एक वरिष्ठ डाक्टर ने बताया है, कि हम पारिवारिक सदस्यों से भी बात कर रहे हैं, जिससे संक्रमण के स्त्रोत को जाना जा सके.

न्यायमूर्ति त्रिपाठी पटना उच्च न्यायालय में न्यायाधीश थे, जहां से स्थानांतरित होकर छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश बने थे। बाद में उन्होंने मुख्य न्यायाधीश के पद से त्यागपत्र देकर लोकपाल के न्यायिक सदस्य के रूप में योगदान देना शुरू किया और अभी इसी पद पर कार्यरत हैं।देश का शायद यह पहला मामला है, जिसमें कोई पूर्व न्यायाधीश और इतने बड़े पद पर बैठा व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

Trusted by https://ethereumcode.net