बिलासपुर। जानलेवा कोरोना वायरस से पूरा विश्व जूझ रहा है, महामारी से बचने के लिए सभी देशों की सरकार एवं वहां की संस्थाएँ अलग-अलग कोशिशों में लगे हुए हैं। कई देशों में कोरोना को हराने के लिए सख़्त लॉकडाउन तो कहीं आंशिक लॉकडाउन का पालन किया जा रहा है।

महामारी से बचाने सफाई सबसे पहली प्राथमिकता

किसी भी बीमारी से बचने के लिए मेडिकल के अलावा महत्त्वपूर्ण साफ़ सफ़ाई होती है जिसमें लगे हुए लोग और कर्मचारियों पर लोगों की ना नज़र रहती है और ना ही उनको प्रशंसा मिल पाती है। उसके बावजूद वे अपने कार्य बेहद और ईमानदारी से करते हैं। कोरोना महामारी की लड़ाई में भी इनकी अहम भूमिका और योगदान है, इस वजह से ही बिलासपुर पुलिस ने सम्मान की पहल की है।

सफाई वीरों पर की गई पुष्प वर्षा

इसी कड़ी में कल सुबह 10 बजे बिलासपुर के नेहरु चौक में  आईजी दीपांशु काबरा एवं पुलिस अधीक्षक प्रशान्त अग्रवाल के निर्देश पर एडिशनल एसपी द्वय ओपी शर्मा व संजय ध्रुव की अगुवाई में सभी राजपत्रित अधिकारी व थानेदार द्वारा बिलासपुर के सभी सफाईकर्मियों का फूलों की वर्षा एवं तालियों की ध्वनि से उनका सम्मान किया साथ ही उन्हें धन्यवाद कहा है।

यही नहीं बिलासपुर पुलिस ने अपनी ओर से भेंट स्वरूप पुलिस लाइन में पुलिसकर्मीयों द्वारा ख़ाकी मास्क व सेनिटाइजर दिया गया। इस दौरान उनके द्वारा साफ सफाई के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की तथा उन्हें स्वयं को व परिवार को कोरोना से बचाव के लिए समुचित उपाय अपनाने की सलाह दी गई। इस मुश्किल घड़ी में विश्वास दिलाया गया कि पूरा समाज, प्रशासन और बिलासपुर पुलिस सदैव उनके साथ है। अंत में उन्होंने उत्साहवर्धन करने भारत माता की जय घोष के नारे भी लगाए।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

Trusted by https://ethereumcode.net