बिलासपुर। प्रदेश में कोरोना के संक्रमण रोकने के लिए पूरा प्रशासनिक अमला जुटा हुआ है। जहां अस्पतालों में डॉक्टर-नर्स अपनी सेवाएं दे रहे हैं, वहीं बाहर सड़कों पर दिन रात कानून व्यवस्था संभाले हुए पुलिसकर्मी ड्यूटी पर तैनात हैं। इस विषम परिस्थिति में पुलिसकर्मियों की कर्तव्यनिष्ठा को देखते हुए कई जगह उनका स्वागत भी किया जा रहा है।

बिलासपुर में लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने जब शहर का निरीक्षण करने फ्लैग मार्च निकाला तो महिलाओं ने कई जगह फूलमालाओं से उनका जमकर स्वागत किया। स्वागत करने के साथ ही पुलिसकर्मियों को खाने-पीने की सामग्री भी बांटी गई।

शहर में यह नजारा देखते ही बना। जहां-जहां से पुलिस का फ्लैग मार्च निकला, वहां पर कालोनी की महिलाओं ने घर से बाहर निकलकर पुलिस कर्मियों का फूलों से स्वागत करती रहीं।

महिलाओं ने पूजा थाली लेकर पुलिसकर्मियों का तिलक लगाकर फूला माला से स्वागत किया। महिलाएं पुलिसकर्मियों पर पुष्पवर्षा करती रहीं। पुलिस वाले भी महिलाओं द्वारा स्वागत किए जाने से अभिभूत हो गए।

महिलाओं का कहना था कि हम सब घरों में आराम कर रहे हैं, लेकिन शहर के पुलिसकर्मी हमारी सुरक्षा के लिए दिन रात धूप-गर्मी में सड़कों पर तैनात होकर अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। ऐसे में हमारा भी फर्ज बनता है कि उनके कामों का सम्मान करें।

उनके जज्बे को सलाम करते हुए उनका स्वागत करें, ताकि वे उत्साह से भरे रहें और ईमानदारी से ड्यूटी करते रहें।

इस स्वागत पर पुलिसकर्मी भी बेहत उत्साहित नजर आए। पुलिस कर्मियों का कहना था कि लोगों का ये अपनापन देखकर वे सभी ऊर्जा से भर गए हैं। लोगों से इस तरह मिल रहे सम्मान से उनका उत्तरदायित्व और बढ़ गया है। वे और अच्छे से ड्यूटी करेंगे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।