लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई

कटघोरा। कोरोना वायरस के संक्रमण से दूसरा मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने कोरबा जिले के कटघोरा में कम्पलीट लॉकडाउन लागू कर दिया है। शहर में सभी तरह की सेवाएं बंद कर दी गई है। शहर में धारा 144 लागू करने के साथ ही सभी सीमाओं को भी सील कर दिया गया है।

इसके बाद अब शहर के किराना, फल, सब्जी, डेयरी संचालकों को दुकानें खोलने की अनुमति मिली थी, उन्हें भी आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। इनमें पेट्रोल पंप और मेडिकल दुकानें भी शामिल है। सिर्फ शासकीय कार्य में लगे वाहनों को ही विशेष छूट मिलेगी।

जिला कलेक्टर के निर्देश के बाद शहर में अब पूर्ण कर्फ्यू की स्थिति बन गई है। पुलिस गश्त भी तेज कर दी गई है। मुख्यमार्ग के साथ गली, मोहल्लों और चौक-चौराहों पर खास निगरानी रखी जा रही है।

इस दौरान अगर कोई भी शख्स पैदल या वाहन में बिना किसी ठोस वजह के घर से बाहर घूमता पाया गया, तो उस पर सीधे दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि कटघोरा में बुधवार रात पुराने बस्ती इलाके में ही कोरोना से संक्रमित दूसरा मरीज सामने आया है। 44 वर्षीय व्यक्ति का सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आया है, जिसे रात करीब 2 बजे एम्बुलेंस के जरिए रायपुर के एम्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

साथ ही उसके पूरे परिवार को कोरबा के रशियन हॉस्टल में क्वारंटाइम किया गया है।

कलेक्टर किरण कौशल ने बताया कि ऐहतियातन सारे कदम पूर्व में ही उठा लिए गए थे, जो नया मरीज मिला है, वह जिला प्रशासन की निगरानी में था। ऐसे पचास से ऊपर संदिग्ध और हैं जिनकी हमें रिपोर्ट का इंतज़ार है।

यह दूसरा मरीज मिला है, लेकिन इसके मायने यह नहीं है कि सोशल हॉटस्पॉट है। वह क्वारनटाइन था। हमने पूरे कटघोरा क्षेत्र में कंपलीट लॉकडाउन प्रभावी कर दिया है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव के कुल केस 11 हो गए हैं, जिनमें से 9 पूरी तरह से ठीक होकर घर वापस आ गए हैं। अभी कटघोरा निवासी 16 वर्षीय जमाती युवक और 44 वर्षीय व्यक्ति का ही एम्स में इलाज चल रहा है।

यह व्यक्ति जमाती युवक के ही संपर्क में आने से ही संक्रमित हुआ है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।